top of page
Search
  • alpayuexpress

भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र के प्रसिद्ध सिद्धपीठ हथियाराम मठ प्रांगण में नव निर्मित पुलिस चौकी का हुआ

भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र के प्रसिद्ध सिद्धपीठ हथियाराम मठ प्रांगण में नव निर्मित पुलिस चौकी का हुआ लोकार्पण


आदित्य कुमार सीनियर क्राइम रिपोर्टर


गाजीपुर। जिले में अपराधिक गतिविधियों पर नकेल कसने और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र के प्रसिद्ध सिद्धपीठ हथियाराम मठ प्रांगण में नव निर्मित पुलिस चौकी का शुक्रवार को लोकार्पण किया गया।

हथियाराम सिद्धपीठ के पीठाधिपति महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनन्दन यति महाराज के सानिध्य में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने फीता काट कर पुलिस चौकी का लोकार्पण किया।

अपने उद्बोधन में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि आजमगढ़ और मऊ जनपद की सीमा पर स्थापित इस पुलिस चौकी से अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगेगा। वहीं भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र में खुले इस दूसरी पुलिस चौकी से क्षेत्र की जनता को सीधा लाभ मिलेगा। आसपास की जनता को पुलिस संबंधी समस्या का त्वरित निस्तारण कराने का अवसर प्राप्त होगा और जनता को 10 से 12 किलोमीटर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने कहा कि आज के परिवेश में साइबर क्राइम और सड़क दुर्घटनाएं काफी बढ़ गयी है। लोगों को इससे बचने की जरूरत है। तकनीकी युग में जहां मोबाइल और तकनीकी सेवाओं का विस्तार तो हुआ है, लेकिन इसके दुष्परिणाम भी दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने जनता से यातायात नियमों का पालन करने के साथ ही महिलाओं का आह्वान किया कि वह भी गाड़ी पर हेलमेट लगाकर ही बैठे। उन्होंने किसी के साथ साइबर क्राइम की घटनाएं होने पर तत्काल 1930 पर अपनी शिकायत दर्ज कराने की बात कही। अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानेंद्र प्रसाद ने छोटे-मोटे मामले ग्राम स्तर पर ही सुलझाने की अपील करते हुए कहा कि अगर कहीं कोई जमीनी विवाद है तो उसके लिए नाजायज पुलिस के चक्कर में न पडते हुए राजस्व विभाग से अपना सीमांकन कराएं और विवाद की स्थिति उत्पन्न न होने दें।

1 view0 comments

Comentarios


bottom of page