Search
  • alpayuexpress

बनारस की चर्चित महिला पत्रकार ने की सुसाइड, सपा नेता को ठहराया जिम्मेदार, हुए गिरफ्तार







( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)

मई सोमवार 4-5-2020


बनारस की चर्चित महिला पत्रकार ने की सुसाइड, सपा नेता को ठहराया जिम्मेदार, हुए गिरफ्तार


प्रतिभाशाली युवा पत्रकार केे असामयिक मौत से मर्माहत है बनारस के पत्रकार


वाराणसी। बनारस की तेज तर्रार महिला पत्रकार रिजवाना तुबस्सुम ने सोमवार को अपने आवास पर सुसाइड कर लिया। रिजवाना ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा जिसमें सपा नेता समीम नोमानी को जिम्मेदार ठहराया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सदर सीओ अभिषेक पाण्डेय ने सुसाइड नोट के आधार पर सपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं रिजवाना के असमय मौत की सूचना से पूरे पत्रकार बिरादरी में शोक की लहर दौड़ गई।


प्राप्त सूचना के मुताबिक लोहता थाना क्षेत्र के हरपालपुर निवासी स्वतंत्र पत्रकार रिजवना तबस्सुम (28) ने सोमवार को अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह जब परिजनों को इसकी सूचना लगी तो उनके पैरों तले जमीन ही खिसक गई। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ अभिषेक पाण्डेय ने रिजवाना के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मौके से सुसाइड नोट भी बरामद किया। जिसमें रिजवाना ने सपा के नेता व करीबी मित्र समीम नोमानी को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। जिसके आधार पर सीओ ने तत्काल समीम नोमानी के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए प्रेरित करना) के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


काफी होनहार थी रिजवाना

तेजतर्रार और प्रतिभाशाली युवा पत्रकार रिजवाना की मौत से बनारस के कई पत्रकार मर्माहत है। जहां तक रिजवाना की बात है तो वें वायर, बीबीसी और द प्रिंट जैसे प्रतिष्ठित समाचार संस्थानों के लिए लिखा करती थी। उनकी कई स्टोरियां नेशनल स्तर पर चर्चित हुई। इसके साथ ही वें हमेशा सामाजिक सरोकारों से जुड़ी रहती थी। जिसके लिए उन्हें कई प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है। वें अपने पांच भाई बहनों में दूसरे नंबर की थी। इनकी मौत से इनके बड़े भाई मोहम्मद अकरम, छोटी बहन नुसरत जहां, इशरत जहां, छोटे भाई मोहम्मद आजम व मोहम्मद असलम काफी मर्माहत है

1 view0 comments