top of page
Search
  • alpayuexpress

प्रधानमंत्री के काशी आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने की भव्य स्वागत की तैयारी,देखें पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री के काशी आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने की भव्य स्वागत की तैयारी,देखें पूरा कार्यक्रम


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


वाराणसी:- तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 17 दिसंबर को दोपहर तीन बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां उनका जनप्रतिनिधियों, भाजपा कार्यकर्ता उनका भव्य स्वागत करेंगे। सड़क मार्ग से 3.30 बजे नदेसर स्थित छोटा कटिंग मेमोरियल ग्राउंड पहुंचेंगे। यहां विकसित भारत संकल्प यात्रा शहरी का हिस्सा बनेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे।शाम 5.15 बजे नमोघाट के लिए प्रस्थान करेंगे। शाम 5.30 बजे से नमोघाट पर आयोजित काशी-तमिल संगमम के तहत आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम देखेंगे। प्रधानमंत्री यहां करीब एक घंटे रहेंगे। इसके बाद नौका विहार कर गंगा आरती देखने भी जा सकते हैं। यहां से पीएम बरेका गेस्ट आएंगे। माना जा रहा है कि पीएम रात में शहर में घूमकर कुछ परियोजनाओं का निरीक्षण भी कर सकते हैं।

काशी तमिल संगमम-2 का शुभारंभ करेंगे पीएम

वाराणसी में काशी तमिल संगमम-2 का शुभारंभ 17 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। इसमें राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी समेत यूपी और तमिलनाडु के कई कैबिनेट और राज्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री विधायक और सांसद भी शामिल होंगे।काशी तमिल संगमम का उद्देश्य दक्षिण और उत्तर भारत के संबंधों को और मजबूती प्रदान करना है। PM का काशी दौरा इसलिए अहम माना जा रहा है, क्योंकि 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। काशी तमिल संगमम में बड़ी संख्या में दक्षिण के लोग पहुंचेंगे। इसके जरिए मोदी मोदी अपनी बात दक्षिण के लोगों तक आसानी से पहुंचाएंगे।

20 सालों में तैयार स्वर्वेद मंदिर का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री स्वर्वेद महामंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। इसका लोकार्पण करके लोगों से संवाद करेंगे। इस दौरान 25000 कुंडी स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ होगा। इसमें मंदिर से जुड़े तीन लाख श्रद्धालु शिरकत करेंगे।

जनसभा में खोलेंगे परियोजनाओं का पिटारा

18 दिसंबर को सुबह 10.45 बजे बरेका गेस्ट हाउस से हेलिकॉप्टर ने उमरहा स्थित स्वर्वेद मंदिर जाएंगे। यहां पर मंदिर में धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री देश के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर के रूप में स्थापित स्वर्वेद महामंदिर का 11.30 बजे लोकार्पण भी करेंगे।प्रधानमंत्री दोपहर एक बजे विकसित भारत संकल्प यात्रा ग्रामीण में हिस्सा लेने सेवापुरी ब्लॉक के बरकी जाएंगे। 382 किमी रेल रूट पर मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा काशी सांसद ग्राम प्रतियोगिता का भी शुभारंभ करेंगे, जिसके मेधावियों को जनवरी में पुरस्कृत करेंगे।करीब घंटे भर के कार्यक्रम के बाद वह दोपहर 2 बजे विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के बाद वह बाबतपुर एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे।

4 views0 comments

Comments


bottom of page