top of page
Search
  • alpayuexpress

पुलिस की सक्रियता से टली बहुत बड़ी घटना!...भुगतान न होने से खफा प्रधानों ने दिया धरना, ग्राम प्रधान

पुलिस की सक्रियता से टली बहुत बड़ी घटना!...भुगतान न होने से खफा प्रधानों ने दिया धरना, ग्राम प्रधान ज्ञानेंद्र गुप्‍ता ने किया आत्‍मदाह का प्रयास


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर मनिहारी विकास खंड के विकास कार्यों में खर्च रकम का भुगतान न होने से खफा प्रधानों ने मंगलवार को ब्लॉक परिसर में धरना दिया और घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची व शादियाबाद थाना अंतर्गत हंसराजपुर चौकी प्रभारी की सक्रियता से बहुत बड़ी घटना होने से टल गई। प्रधानों ने बताया कि मंगलवार को ग्राम पंचायत में मनरेगा से कराए गए विकास कार्यों का भुगतान होना था, लेकिन खण्ड विकास अधिकारी के हिला हवाली के कारण भुगतान नहीं हो रहा है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को मनरेगा योजना से किए गए विकास कार्यों के मजदूरों के मजदूरी का भुगतान होना था।जिसे खण्ड विकास अधिकारी अनुराग राय द्वारा नहीं किया गया।फिर मंगलवार को ग्राम पंचायतों में कराए गए पक्के कार्यों का भुगतान होना था। लेकिन खण्ड विकास अधिकारी द्वारा फिर ढ़ोगल नहीं लगाए जाने से नाराज दर्जनों ग्राम प्रधानों ने ब्लाक परिसर में धरने पर बैठ गए।

वहीं हंसराजपुर के ग्राम प्रधान ज्ञानेंद्र गुप्ता ने अपने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ गिराकर आत्मदाह करने की कोशिश की जिसे पुलिस ने पकड़कर विफल कर दिया। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी जखनियां कमलेश कुमार सिंह एवं क्षेत्राधिकारी भुड़कुड़ा रविन्द्र वर्मा व डीसी मनरेगा ने ग्राम प्रधानों एवं उच्च अधिकारियों से वार्ता कर भुगतान कराने का आश्वासन दिया और धरना समाप्त कराया। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई थानों की पुलिस मौके पर बुलाई गई थी। मौके प्रधान संघ अध्यक्ष राकेश सिंह अंशु, जयप्रकाश यादव,अरविंद यादव, अखिलेश यादव, प्रेमचन्द्र यादव, रविन्द्र कुमार यादव,अरबिंद यादव उर्फ नन्हे, ज्ञानेन्द्र गुप्ता, संजय यादव,गुड्डू कश्यप,अनिल,आदि मौजूद रहे।

3 views0 comments

Comments


bottom of page