top of page
Search
  • alpayuexpress

परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा ने किया ताड़ीघाट-मऊ नई रेल लाइन कार्य का निरीक्षण!... कहा तय समय में प

सुहवल/गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा ने किया ताड़ीघाट-मऊ नई रेल लाइन कार्य का निरीक्षण!... कहा तय समय में पूरा कर लिया जाएगा कार्य


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


सुहवल/गाजीपुर। ताड़ीघाट-मऊ नई रेल लाइन के पूरा होने की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैले रेलवे के अधिकारियों की दिल की धड़कने भी बढ़ती जा रही है। निर्धारित समय पर कार्य पूरा हो सके, इसको लेकर वह गंभीर होते ही समय-समय पर कार्यों का निरीक्षण करने के लिए पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में आरवीएनएल के मुख्य परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा व परियोजना निदेशक जीवेश ठाकुर ने निर्माणाधीन परियोजना के निरीक्षण व समीक्षा के सिलसिले में गुरुवार को अल सुबह ही धमक पड़े, जिससे कार्यदायी संस्थानों में हडकंम्प मच गया। निरीक्षण के दौरान अधिकारी द्वय ने निर्माण में जुटे इंजिनियरों व कार्यदायी संस्था को हिदायत दिया कि तय समय में परियोजना पूरी होनी चाहिए। इसमें किसी तरह लेटलतिफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान सीपीएम विकास चंद्रा अपने मातहतों संग सबसे पहले सोनवल पहुंचे, जहां उन्होंने प्लेटफार्म के सतह की धीमी ढलाई व कास्टिंग पर नाराजगी जताई। उन्होंने इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा निर्माणाधीन स्टेशन के यार्ड में चल रहे ट्रैक लिंकिंग के कार्यों का बारिकी से निरीक्षण कर इसे जल्द पूरा करने की हिदायत दी। इसी क्रम में उन्होंने लोकेशन बाक्स व इलेक्ट्रिक पोल के फाउंडेशन का निर्माण भी जल्द पूरा करने को कहा ताकि ओएचई वायर व लोकेशन बाक्स लगाने का कार्य साथ-साथ चलता रहे। इसके अलावा उन्होंने प्लेटफार्म शेड व फुट ओवरब्रिज का निर्माण भी जल्द शुरू कर उसे पूरा को कहा। उन्होंने निर्मित मिट्टी के बेड व स्टील के रेल डैक पर भी ब्लास्टिंग तेजी से शुरू कर पूरा करने की हिदायत दी। निर्देशित किया कि स्टेशन पर यात्री के लिए जरूरी सुविधाओं पर भी ध्यान देते हुए इसे पूरा किया जाए। इसके बाद वह सीधे रेल सह सड़क पुल के निरीक्षण के लिए पहुंचे, जहां उन्होंने चल रहे कार्यों का भी जायजा लिया। इसके बाद उनका काफिला सीधे घाट व सिटी स्टेशन की तरफ पहुंचा, जहां उन्होंने चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जीपीटी के वाइस प्रेसिडेंट अश्वनी कुमार, एसपी सिंग्ला कंशट्रक्शन के डीपीएम सुनिल सिंह, राकेश, गौतम सरकार, रितेश कुमार, अजय राय, मनोज थप्लियाल, पुनित, कृष्णा, तपन सरकार आदि मौजूद रहे। इस संम्बध में आरवीएनएल के मुख्य परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा ने बताया कि निर्माणाधीन परियोजना के निर्माण में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए गए है। बताया कि इसे तय समय में पूरा कर लिया जाएगा।

5 views0 comments

Comments


bottom of page