top of page
Search
  • alpayuexpress

पत्रकार प्रदीप दुबे की मेहनत रंग लाई!...अब उत्तर प्रदेश में नशा माफियाओं की खैर नहीं,CM योगी ने कहा-

पत्रकार प्रदीप दुबे की मेहनत रंग लाई!...अब उत्तर प्रदेश में नशा माफियाओं की खैर नहीं,CM योगी ने कहा- पूरे नेटवर्क का हो खात्मा


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


लखनऊ:- गाजीपुर जिले के पत्रकार की मेहनत रंग लाई स्थानीय पत्रकार प्रदीप दुबे द्वारा लगातार खबरों के माध्यम से आबकारी विभाग सहित आला अधिकारियों को और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गाजीपुर जिले में हो रहे गांजा बिक्री पर खबरों के माध्यम से अवगत कराया जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लेते हुए नशा माफियाओं पर कार्रवाई करने का अब आदेश जारी कर दिया है यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

मादक पदार्थों की तस्करी को राष्ट्रव्यापी समस्या करार देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि समाज के दुश्मन ड्रग माफियाओं के नेटवर्क के खात्मे के लिए अभियान तेज किया जाएगा.

एनकॉर्ड राज्य स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम योगी ने कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी की समस्या किसी एक राज्य की समस्या नहीं है, बल्कि एक व्यापक समस्या है और इससे निपटने के प्रयास भी एकीकृत होने चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कप्रवर्तन से जुड़े सभी बल एकजुट होकर इस दिशा में कार्रवाई करें. हमें ड्रग्स के सोर्स की पड़ताल, उसके नेटवर्क की समाप्ति, दोषियों की गिरफ्तारी और नशा करने वालों के पुनर्वास के बहुआयामी प्रयास करने होंगे.

सीएम योगी ने मंगलवार को नार्को को-आर्डिनेशन सेंटर (एनकार्ड) की राज्य स्तरीय समिति की बैठक में कई कड़े निर्देश दिए. नशे के अवैध कारोबार के विरुद्ध अभियान के तहत कार्रवाई के साथ जांच एजेंसियों के बीच आपसी समन्वय बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि इस मुहिम को पूरा करने के लिए प्रदेश में जांच एजेंसियों का दायरा भी और बड़ा होगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार ने प्रदेश में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का लखनऊ के बाद गोरखपुर में दूसरा जोनल कार्यालय खोले जाने की अनुमति दे दी है. एनसीबी की नई यूनिट जल्द काम शुरू कर देगी. गोरखपुर में एनसीबी के जोनल मुख्यालय के भवन के लिए आवश्यक भूमि व अन्य संसाधन उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए.


1 view0 comments

Комментарии


bottom of page