top of page
Search
  • alpayuexpress

ध्वजारोहण कर गाया राष्ट्रगान!...महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर बिरनो प्रमुख ने किय

ध्वजारोहण कर गाया राष्ट्रगान!...महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर बिरनो प्रमुख ने किया नमन


सुभाष कुमार पत्रकार


गाज़ीपुर खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है इसी क्रम में बिरनो ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह सहित क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख रजन सिंह ने ध्वजारोहण किया और सभी ने राष्ट्रगान भी गाया।

इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह ने महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए हम अपने क्षेत्र वासियों और जनपद वासियों को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस की शुभकामनाएं भी देते हैं इस पुनीत अवसर पर सत्य अहिंसा प्रेम और स्वच्छता के संस्कारों को आत्मसात कर राम राज्य की संकल्पना के साथ देश और समाज के विकास में निरंतर अग्रसर रहने के लिए भी हम संकल्पित है उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक है जितने वे पहले थे इन्हें अपनाने से पूरे विश्व में शांति और सद्भाव स्थापित होगा जिसकी आज बहुत आवश्यकता है उनकी शिक्षा का अनुसरण ही गांधी जी के प्रति हम सभी की सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का मानना था कि साफ सफाई ईश्वर की आराधना की समान है इसीलिए उन्होंने लोगों को स्वच्छता अपनाने की शिक्षा दी। प्रमुख राजन सिंह पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सुचिता सादगी वह कर्तव्य निष्ठा के आदर्श प्रतिमान जय जवान जय किसान की उद्घोष से सुरक्षा समृद्धि की दो प्रमुख घटकों को सशक्त करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें हम नमन करते हैं उनका त्याग मय जीवन हम सभी के लिए एक ज्ञान का प्रतीक है। इस मौके पर प्रमुख ने कारगिल शहीद कमलेश सिंह की बिरनो थाने पर स्थित आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया ।

इस मौके पर प्रमुख प्रतिनिधि भारत सिंह, प्रधान प्रतिनिधि धनंजय प्रजापति ,गुड्डू गुप्ता, बृजेश सिंह, तेज प्रताप सिंह, गोपाल श्रीवास्तव ,भूपेंद्र सिंह, अमित सिंह सहित ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य के साथ ही ब्लॉक के कर्मचारी गड़ मौजूद रहे।

3 views0 comments

Comentarios


bottom of page