Search
  • alpayuexpress

देश के कई राज्यों में शुरू हुई शराब की बिक्री शुरू,भीड़ इतनी की स्टॉक खत्म,पुलिस को बन्द करानी पड़ी दु






( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)

मई सोमवार 4-5-2020


देश के कई राज्यों में शुरू हुई शराब की बिक्री शुरू,भीड़ इतनी की स्टॉक खत्म,पुलिस को बन्द करानी पड़ी दुकानें


लॉकडाउन 3.0 में जनता को कई तरह की रियायत मिली हैं.यूपी समेत देश के कई हिस्सों में सुबह से हलचल दिख रही है. इस बार शराब की दुकानें भी खुल गई हैं, ऐसे में सोमवार को दिल्ली तथा यूपी, के


कई जिलों की कई की शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ नज़र आने की सूचना मिली है,बताया जा रहा हैं की भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि कई इलाकों में पुलिस को दुकानें बंद करवानी पड़ी.


गौरतलब है कि 24 मार्च के बाद से ही देशभर में लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकानें बंद थीं. अब जब लॉकडाउन का तीसरा फेज़ आया है, तो शराब-पान-गुटखा की दुकानों को खोल दिया गया है.


सोमवार को जब दुकानें खुलीं तो सुबह आठ बजे से ही लंबी-लंबी कतारें शराब की दुकानों के आगे लग गईं. इस दौरान यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नज़र आई, कई जगह 2-2 किमी. लंबी लाइनें लगी थीं. इसी के चलते अब दिल्ली पुलिस ने कुछ दुकानों को बंद करवा दिया है, क्योंकि भीड़ बेकाबू हो रही थी. कश्मीरी गेट के पास पुलिस को हल्का लाठीचार्ज कर भीड़ को हटाना पड़ा.


गोरखपुर के शराब/मदिरा प्रेमियों की भी उम्‍मीदें कायम रहीं और लोग उम्‍मीद लगाए बैठे रहे कि गोरखपुर ऑरेंज जोन में है इसलिए कुछ राहत जरूर मिलेगी। लोगों को उम्‍मीद थी कि सोमवार को शराब की दुकानें खुलेंगी और उनकी उम्‍मीद पूरी हो गई और डीएम ने सुबह दुकानें खोलने का आदेश जारी कर दिया। दुकानें खोलने का आदेश सुबह करीब दस बजे के आसपास जारी हुआ लेकिन दुकानों पर आठ बजे से ही लाइन लग गई थी। कई दुकानों पर दोपहर तक ही स्‍टॉक खत्‍म हो गया।


दुकान पर बैठने वाले विक्रेताओं को मास्क व ग्लब्स लगाने का निर्देश दिया गया है। हालांकि शहर की तमाम दुकानों पर इसका अनुपालन नहीं हो सका है। इसके अलावा दुकान पर एक साथ पांच व्यक्ति से अधिक नहीं जाने का निर्देश था, लेकिन लोगों ने शारीरिक दूरी की अनदेखी करके शराब की खरीददारी की।

1 view0 comments