Search
  • alpayuexpress

देश अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका



देश अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका


जनवरी गुरुवार 7-1-2021


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


।नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बारे में जनता को आगाह करने के लिए, भारत सरकार ने अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज़ में मोबाइल कॉलर ट्यूज पर जो संदेश भेजना शुरू किया हुआ है वो अब संदेश अब लोगों को परेशान कर रहा है। इसीलिए दिल्ली हाईकोर्ट में उसके खिलाफ याचिका दायर की गई है।


याचिका में कॉलर ट्यून से अमिताभ बच्चन की आवाज को हटाने की मांग की गई है। खबरों के अनुसार, जब कोरोना देश में पीक पर था तब कोरोना से बचाव के लिए एक संदेश शुरू किया गया था ताकि लोगों को कोरोना से सुरक्षा के बारे में सूचित किया जा सके। किसी को भी फोन करने पर अभिनेता पअमिताभ बच्चन की आवाज में एक संदेश सुनाई देता है, फिर कॉल लगती है। लेकिन जैसे-जैसे कोरोना का मामले कम होने लगे है वैसे ही लोगों का मन भरता जा रहा है।


इस संबंध में, अब दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है जिसमें अमिताभ बच्चन वाली कॉलर ट्यून को बंद करने की मांग की गई है। आपको बता दे कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ को पार कर गई है। देश में अब तक 1 करोड़ 3 लाख 95 हजार 278 कोरोना मामले प्रकाश में आए हैं।


इनमें से 96.3% यानी 1 करोड़ 16 हजार 859 मरीज भी ठीक हुए। कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट जारी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना में 20 हजार 346 नए मरीज मिले। इस दौरान, 222 रोगियों की मृत्यु हो गई है। और 19,587 रिकवर हुए। कोरोना के कारण अब तक 1 लाख 50 हजार 336 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2 लाख 28 हजार 83 मरीजों का इलाज चल रहा है।

1 view0 comments