Search
  • alpayuexpress

दिल्ली में कोरोना वायरस के 224 नए केस सामने आए, 6500 के पार पहुंचा आंकड़ा





( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


मई रविवार 10-5-2020


दिल्ली में कोरोना वायरस के 224 नए केस सामने आए, 6500 के पार पहुंचा आंकड़ा


*नई दिल्ली।* दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीज मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। हर रोज सैकड़ों की संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं। शनिवार को भी कोविड-19 के 224 नए मामले सामने आने से राजधानी में अब संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,542 पर पहुंच गए हैं।


दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार शाम को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार शाम 4 बजे से देर रात 12 बजे के बीच दिल्ली में कोविड-19 के 224 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही यहां मामलों की कुल संख्या 6542 हो गई है, जिसमें 2020 ठीक हो चुके हैं और 68 मौतें हुई हैं। इनमें 4454 सक्रिय मामले हैं। बता दें कि, दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 338 नए मामले सामने आए थे।


हालांकि, आज सबसे खास बात यह देखी जा रही है कि अक्सर देर रात जारी किए जाने वाले आंकड़े आज समय से काफी पहले ही जारी कर दिए गए।

*हम मरीजों का आंकड़ा नहीं छुपा रहे : जैन*

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस से संबंधित कोई आंकड़ा नहीं छुपा रही है। जैन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता कपिल मिश्रा के आरोप और मीडिया में इस संबंध में आई रिपोर्टों को पूरी तरह खारिज तो नहीं किया, लेकिन कहा कि कोरोना को लेकर सरकार कोई तथ्य नहीं छुपा रही है।


दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री मिश्रा ने आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार कोरोना से मरने वालों की संख्या कम बता रही है और मीडिया रिपोर्टों में भी मृतकों की संख्या छिपाने की बात कही गई थी।


जैन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम मरीजों का आंकड़ा नहीं छुपा रहे। कोरोना का कोई पॉजिटिव केस आता है तो उसे कोई छुपा नहीं सकता। रिपोर्ट आने के बाद केंद्र और राज्य सरकार दोनों को बताना होता है। आंकड़े छिपाने होते तो दिल्ली में एक दिन पहले रिकॉर्ड 448 केस के बारे में जानकारी क्यों देते?


उन्होंने कहा कि संबंधित अस्पतालों से जानकारी मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद इसकी जानकारी दे दी जाएगी। उधर, दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 338 नए मामले सामने आए और कुल संक्रमित 6328 हो गए। गुरुवार को रिकॉर्ड 448 मामले आए थे। शुक्रवार को दो मरीजों की मृत्यु से वायरस से मरने वालों की संख्या 68 हो गई। इससे पहले चार दिनों में संक्रमण से किसी की मृत्यु नहीं हुई थी। पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 89 मरीज ठीक हुए और वायरस से स्वस्थ होने वालों की संख्या 2020 हो गई। राजधानी में कोरोना के फिलहाल 4230 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 91 आईसीयू और 17 वेंटिलेटर पर हैं।

1 view0 comments