Search
  • alpayuexpress

दिल्‍ली पुलिस के तीन जवानों ने ड्यूटी से बचने के लिए बोला ऐसा झूठ, तीनों को किया गया सस्‍पेंड


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


मई शुक्रवार 1-5-2020


दिल्‍ली पुलिस के तीन जवानों ने ड्यूटी से बचने के लिए बोला ऐसा झूठ, तीनों को किया गया सस्‍पेंड


कोरोना महामारी के इस संकट की घड़ी में ड्यूटी से बचने के लिए झूठ बोलना दिल्ली पुलिस के तीन जवानों को महंगा पड़ गया. तीनों को सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल, राजधानी दिल्ली के शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन पर इन तीनों की ड्यूटी लगाई गई थी. तीनों ने बताया था कि थाने के एक सब इंस्पेक्टर के साथ वे ड्यूटी कर चुके हैं, जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. तीनों पुलिसकर्मियों ने यह बहाना इसलिए बनाया, ताकि उन्‍हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया जाए और इस तरह उन्‍हें ड्यूटी करने से छुट्टी मिल जाए. लेकिन, जब इनका रिकॉर्ड चेक किया गया तो इन तीनों की झूठ उजागर हो गई. इन्‍हें अब सस्‍पेंड कर दिया गया है.


दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने तीनों का रिकॉर्ड चेक किया तो खुलासा हुआ कि तीनों सिपाही की ड्यूटी एसआई के साथ कोरोना संक्रमण के दौर में कभी भी लगाई ही नहीं गई थी और न ही ये उनके सम्पर्क में कभी आए थे. इसके बाद इन तीनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया. तीनों सिपाही झूठ बोलकर ड्यूटी से नदारद होना चाहते थे.


वहीं, राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नया प्लान तैयार किया है. इस प्लान के तहत अब कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी लोगों की आने वाले 14 दिनों में तीन बार स्क्रीनिंग की जाएगी. लॉकडाउन की व्यवस्‍था कंटेनमेंट जोन में सख्‍ती से लागू रहेगी और इस दौरान किसी का भी बाहर जाना या अंदर आना मना होगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने गुरुवार को एक आदेश जारी कर दिल्ली में जिस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा

2 views0 comments