top of page
Search
  • alpayuexpress

देवकली के रामपुर के कोटेदार ने लगे आरोपों को बताया निराधार!..मीडिया की टीम ने रामपुर गांव का किया पड

देवकली के रामपुर के कोटेदार ने लगे आरोपों को बताया निराधार!..मीडिया की टीम ने रामपुर गांव का किया पड़ताल


अमित उपाध्याय पत्रकार


देवकली:-खबर गाजीपुर से है जहां देवकली विकास खंड के रामपुर गांव‌ में मंगलवार को मीडिया की टीम ने ग्राम सभा की पड़ताल किया।

कुछ दिनों पहले कुछ ग्रामीणों ने यह आरोप लगाया था कि बहू वर्तमान में ग्राम प्रधान है और ससुर कोटे की दुकान चलाता है। वहीं कोटेदार घरीछन राम ने बताया कि पिछले कुछ महीने पहले भी कुछ लोगो द्वारा अधिकारियों से शिकायत किया गया था लेकिन साक्ष्य को देखते हुए अधिकारियों ने क्लिनचीट दे दिया है। करीब पांच वर्ष पहले ही अपने लड़के अवधेश पासवान को अलग कर दिया हूं वहीं कोटेदार ने साक्ष्य के रूप परिवार रजिस्टर की नकल के साथ शपथ पत्र दिखाया।

मीडिया की टीम ने कई कार्डधारको से सच्चाई जानना चाहा लेकिन लोग एक स्वर में कहां कि कोटेदार द्वारा कटौती नहीं की जाती है।

कोटेदार ने बताया कि जो लोग शिकायत किये है उसमें से कुछ लोगों का राशन कार्ड में नाम ही नहीं है।

एक सवाल पर कोटेदार ने बताया कि मेरे द्वारा कटौती नहीं किया जाता है उन्होंने दावा के साथ कहां कि मेरे गांव में पता कर लीजिए।

कोटेदार ने बताया कि पूर्व प्रधान ने जिसका ग्राम सभा में राशन कार्ड में नाम नहीं है उसको ले जाकर अधिकारियों के यहां शिकायत करवाते हैं।

जब कोटेदार से पूछा गया कि आपके नाम से अंत्योदय कार्ड बना है, तो कोटेदार ने कहा कि पूर्व ग्राम प्रधान द्वारा करीब बीस साल पहले अंत्योदय कार्ड बनवाया गया है। एक सवाल पर उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा राशन कार्ड काटने के लिए कंप्लेन किया गया है।

3 views0 comments

Comments


bottom of page