Search
  • alpayuexpress

दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए करें नियमों का पालन!...यातायात माह के तहत स्वामी सहजानंद महाविद्यालय

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए करें नियमों का पालन!...यातायात माह के तहत स्वामी सहजानंद महाविद्यालय में आयोजित हुई संगोष्ठी


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर यातायात माह के तहत स्वामी सहजानंद महाविद्यालय में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसके साथ ही 30 एनसीसी के कैडेटों ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करने के साथ ही वाहन चेकिंग किया। इस दौरान नियमों की अनदेखी पर कई लोगों का चालान भी किया गया।

महाविद्यालय में आयोजित संगोष्ठी में प्राचार्य प्रो. विजय कुमार राय ने कहा कि सरकार सबकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा महाविद्यालय भी शासन-प्रशासन के सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन करते हुए हम अपनी सुरक्षा की चिंता करें तो दुर्घटनाओं में काफी हद तक कमी आएगी। अपर पुलिस अधीक्षक गोपीनाथ सोनी ने कहा कि जब तक हम लोग मिलकर इसे मुहिम के रूप में नहीं लेंगे, तब तक हम सड़क को सुरक्षित नहीं बना पाएंगे। यातायात के नियमों का पालन सड़क से है।

अगर हर व्यक्ति यह सोच लें कि हम नियमों का पालन करेंगे तो सड़क दुर्घटनाओं काफी कमी आएगी। कहा कि आज हम यह संकल्प लें कि हम कम स्पीड में वाहन चलाएंगे। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करेंगे। बाइक चलाते समय हर हाल में हेलमेट का प्रयोग करेंगे। एसपी ने छात्र-छात्राओं द्वारा यातायात नियमों के संबंध में पूछे गए प्रश्नों का जवाब देते हुए हर हाल में नियमों का पालन करने की अपील की।

संगोष्ठी में समाजशास्त्र विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर अवधेश नारायण राय, प्रो. अजय कुमार राय, डा. नितिन कुमार राय, डा. प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, प्रोफ़ेसर गायत्री सिंह, डा. नारायण राय, सौम्या वर्मा, तूलिका श्रीवास्तव, डा. निवेदिता सिंह, डा. कंचन सिंह, डा. राकेश सिंह, डा. विशाल सिंह, डा. सतीश कुमार राय, डा. कृष्ण कांत दुबे, डा. राजेश सिंह, डा. कुशल पाल, संजय कुमार, अजय सिंह सहित सैकड़ों विद्यार्थी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संयोजन लेफ्टिनेंट डा. विलोक सिंह एवं अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विजय कुमार राय तथा संचालन डा. कृष्णानंद चतुर्वेदी ने किया। इसके पूर्व नगर के विशेश्वरगंज चौकी पर 30 एनसीसी कैडेटों द्वारा यातायात सुरक्षा संबंधित पम्पलेट के लोगों में वितरण किया गया। इसके साथ ही लोगों से हेलमेट पहनने की अपील की गई। कैटेडों ने कई वाहनों को चेक किया। इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर कई लोगों का चालान किया गया। लंका बस स्टैंड के पास भी लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए जाने वालों के किलाफ कार्यवाही की गई।

1 view0 comments