top of page
Search
  • alpayuexpress

दुनिया के सबसे बड़े रईस ट्विटर के मालिक एलन मस्क का ऐलान, 8 डॉलर वाले Blue Tick स्कीम पर रोक

नई दिल्ली


दुनिया के सबसे बड़े रईस ट्विटर के मालिक एलन मस्क का ऐलान, 8 डॉलर वाले Blue Tick स्कीम पर रोक


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


नई दिल्ली: माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने 8 डॉलर के बदले ब्लू टिक देने वाली स्कीम पर फिलहाल रोक लगा दी है. कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि जब तक वह Twitter पर फेक अकाउंट वाली समस्या का समाधान नहीं ढूंढ लेते, तब तक ब्लू टिक के लिए पेड स्कीम को दोबारा शुरू नहीं किया जाएगा.

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा, 'फर्जीवाड़े (डुप्लीकेसी) को रोकने के लिए फिलहाल ब्लू टिक वैरिफिकेशन प्रक्रिया के रिलॉन्च को रोक दिया गया है. उम्मीद है कि लोगों की तुलना में संस्थाओं के लिए अलग-अलग रंग (ब्लू टिक) का इस्तेमाल किया जाएगा.' मस्क ने अभी यह नहीं बताया है कि ब्लू टिक वैरिफिकेशन स्कीम को दोबारा कब शुरू किया जाएगा.

ब्लू टिक को लेकर हाल ही में जारी की गई Twitter की पॉलिसी में यह बड़ा बदलाव है. इससे पहले मस्क ने कहा था कि ब्लू टिक वैरिफिकेशन स्कीम 29 नवंबर से दोबारा शुरू कर दी जाएगी. इस फीचर में किए जा रहे सुधारों की जानकारी साझा करते हुए मस्क ने कहा था कि किसी भी वैरिफाइड अकाउंट के नाम को परिवर्तित करने पर ब्लू टिक हटा दिया जाएगा. कोई भी यूजर यह तब ही कर पाएगा, जब वह Twitter की शर्तों को पूरा कर लेगा.

बता दें कि हाल ही में Twitter अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर करने को लेकर चर्चा में था. कंपनी के नए CEO एलन मस्क ने उनका अकाउंट रिस्टोर करने से पहले एक पोल किया था. इस पोल पर 1.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट किया, जिसमें से 51.8 फीसदी लोगों ने ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर करने का समर्थन किया. वहीं, 48.2 फीसदी लोगों ने अकाउंट दोबारा न शुरू करने के पक्ष में वोट दिया. बाद में ट्रंप का अकाउंट शुरू कर दिया गया था.

31 views0 comments

Comments


bottom of page