Search
  • alpayuexpress

दलितों के घर जलाए जाने पर सीएम योगी हुए सख्त: थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, आगजनी के अभियुक्तों पर एनएसए…….




दलितों के घर जलाए जाने पर सीएम योगी हुए सख्त: थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, आगजनी के अभियुक्तों पर एनएसए…….

जून शुक्रवार 12-6-2020


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


जनपद के भदेठी गांव में दलितों का घर जलाए जाने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद जौनपुर एसपी ने गुरुवार को सरायख्वाजा एसओ संजीव कुमार मिश्र को लाइन हाजिर कर दिया। विभागीय कार्रवाई के लिए एएसपी ग्रामीण को मामले की जांच सौंपी गई है। सीएम ने सभी अभियुक्तों के खिलाफ एनएसए और गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


मुख्यमंत्री ने उपद्रव से प्रभावित अनुसूचित जाति के 42 परिवारों को समाज कल्याण विभाग की योजना के तहत एक-एक लाख रुपये की मदद मुहैया कराने और बेघर हुए सात परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष से भी 10.26 लाख रुपये जारी किया गया है। इससे प्रभावित परिवारों को हुई क्षति की भरपाई की जाएगी।


बता दे कि आम तोड़ने और पशु चराने को लेकर भदेठी गांव में मंगलवार को दो समुदायों के बच्चों के बीच विवाद हुआ था। इसी को लेकर देर रात एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष की बस्ती में घुसकर उपद्रव किया और घरों में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी थी। इसमें कई मवेशी जलकर मर गए। मोटरसाइकिलें भी फूंक दी। पुलिस ने मामले में 57 नामजद और कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करते हुए रात में ही 35 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

1 view0 comments