Search
  • alpayuexpress

तीन बिहारी तस्करों के पास से डेढ़ किलो हेरोइन बरामद!...अब शहर के सफेदपोश हेराइन तस्करों पर होगी कार्र

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


तीन बिहारी तस्करों के पास से डेढ़ किलो हेरोइन बरामद!...अब शहर के सफेदपोश हेराइन तस्करों पर होगी कार्रवाई


सुभाष कुमार सीनियर क्राइम रिपोर्टर


गाजीपुर। कोतवाली पुलिस एवं स्वाट टीम ने शुक्रवार की सुबह की सुबह सुखदेवपुर चौराहे के पास से तीन बिहारी तस्करों के पास से डेढ़ किलो हेराइन बरामद किया है। जिसका बाजारू मूल्य एक करोड़ से अधिक बताया जा रहा है। एसपी रोहन पी बोत्रे ने पुलिस टीम को दस हजार का इनाम देने की घोषणा की है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके इस बड़ी कार्रवाई की जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि अपराध एवं अपराधियों व अवैध तस्करां के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में शहर कोतवाल तेज बहादुर सिंह थाना कोतवाली गाजीपुर मय हमराहियान व स्वाट टीम प्रभारी उपनिरीक्षक रामाश्रय राय मय हमराहियान संग जमानियां मोड़ पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। मुखबिर द्वारा सूचना मिला कि 1 व्यक्ति झारखण्ड से बस द्वारा नाजायज हेरोइन लेकर गाजीपुर आया है।

जो 3 व्यक्तियो को सुखदेवपुर चौराहे पर सुहवल की ओर से पैदल बेचने के लिए आ रहा है। इस सूचना पर क्षेत्राधिकारी नगर को अवगत कराया गया तथा पुलिस बल व मुखबिर खास को लेकर सुखदेवपुर चौराहा से पहले छुपकर खड़े हो गये। तथा वहां पहले से मौजूद 3 व्यक्ति मोटर साइकिल से खड़े दिखाई दिये। मुखबिर खास ने बताया कि यही वो तीनों व्यक्ति हैं तथा कुछ देर बाद 1 व्यक्ति पैदल सुखदेवपुर चौराहे पर सुहवल की ओर से हाथ में एक पीला रंग का बैग लेकर आया।

तब तक क्षेत्राधिकारी नगर भी मौके पर आ गये। पहले से खडे़ तीनों व्यक्तियों ने आये हुए व्यक्ति को एक कागज में कुछ देने लगे तो मुखबिर खास ने बताया कि साहब यही चारो व्यक्ति हैं। तब पुलिस बल द्वारा चारो व्यक्तियों में 3 हेरोइन तस्करों को सुबह छह बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

साथ ही पुलिस की घेराबंदी के बाद भी एक मौके से 1 व्यक्ति फरार हो गया। पकड़े गये तीनों व्यक्तियों से नाम पता पूछा गया तो क्रमश अपना नाम प्रमोद कुमार दागी पुत्र ज्ञान दागी निव गिधौर थाना गिधौर जिला चतरा झारखण्ड, मन्टू चौहान पुत्र हरिहर चौहान निवासी भेलूपुर थाना इटाढी जिला बक्सर बिहार और हरिशंकर मिश्र पुत्र स्व. बैजनाथ निवासी भेलूपुर थाना इटाढी जिला बक्सर बिहार बताया। पकड़े गये तीनों व्यक्तियों के कब्जे से 1 किलो 50 ग्राम नाजायज हेरोन व उनके पास से 2 लाख रूपये नगद व जामा तलाशी से 7 हजार रूपये नकद व परिवहन करने हेतु प्रयोग की जाने वाली 1 अदद मोटर साइकिल बरामद की गयी।

जिसको पुलिस ने कब्जे में ले लिया। उक्त घटना के संबन्ध में तीनों अभियुक्तों के विरूद्ध कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई तेज हो गई है।

अब सफेदपोश हेराइन तस्करों पर कार्रवाई की जाएगी

एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार करने में गाजीपुर जनपद पूरे प्रदेश में अव्वल हो गया है। अब सफेदपोश हेराइन तस्करों पर कार्रवाई की जाएगी। जो शहर के विभिन्न स्थानों पर निवास करके करोड़ों रूपये की काली कमाई करने में जुटे हुए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने बड़े सबूत जुटा ली है। ऐसे लोगों का जेल जाना पूरी तरह से तय माना जा रहा है।


2 views0 comments