top of page
Search
  • alpayuexpress

डीएम हुजूर!...चोचकपुर बाजार में सरकारी अलाव की व्यवस्था ठिठूर रहे राहगीर

डीएम हुजूर!...चोचकपुर बाजार में सरकारी अलाव की व्यवस्था ठिठूर रहे राहगीर


सदर एसडीएम ने लिया संज्ञान, संबंधित को दिया निर्देश


अंकित दुबे पत्रकार


गाजीपुर:- करंडा क्षेत्र के चोचकपुर बाजार समेत अन्य स्थानों पर सरकारी आलाव की व्यवस्था से राहगीर समेत स्थानीय लोग वंचित हैं।  इस समय बर्फीली हवाएं चल रही है और पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बहुत ज्यादा है। करंडा क्षेत्र के चोचकपुर ग्राम सभा में अलाव की व्यवस्था से लोग वंचित है। इसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि अगर सरकारी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई तो हम सभी धरने के लिए बाध्य होंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

वर्षों से चोचकपुर में कई जगह जलता है अलाव

स्थानीय दुकानदार गजानन चौधरी ने कहा जहां पहले गंगा घाट वाले रास्ते,जीप स्टैंड,त्रिमुहानी पेट्रोल टंकी,व अन्य जगहों पर अलाव जलते थे। लेकिन इस साल कोई सरकारी व्यवस्था नहीं किया गया वहीं चंदन गुप्ता ने कहा कि हमलोग अपने निजी लकड़िया जलाकर ग्राहकों और खुद ताप रहे हैं। अन्य लोगों ने कहा कि हम सब लोग अपने अपने अलाव की व्यवस्था पर हैं, सरकारी अलाव के भरोसे पर नहीं।

सरकारी आलाव न जलने से लोगों में आक्रोश

चोचकपुर में सरकारी आलाव न जलने से लोगों में आक्रोश देखने को मिला। लोगों का कहना है कि इस वर्ष सरकारी अलाव की व्यवस्था न होना काफी निन्दनीय है। अगर ठंड से किसी  भी स्थानीय की जान जाती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन समेत संबंधित अधिकारियों की होगी।

स्थानीय पत्रकार ने एसडीएम को कराया अवगत 

स्थानीय पत्रकार अमित उपाध्याय ने लोगों की समस्या को एसडीएम सदर को फोन पर अवगत कराया यह मामला सुनते ही एसडीएम आश्चर्य चकित हो गये और पूरा मामला ध्यान से सूनकर संबंधित अधिकारियों को तत्काल निर्देशित किये। उसके कुछ ही देर बाद नायब तहसीलदार ने पत्रकार को फोन कर पूरा मामला से रूबरू हुए।

एसडीएम सदर:- आपके द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया है यदि ऐसा है तो बहुत ही आश्चर्यजनक है तत्काल संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर तत्काल आलाव की व्यवस्था मुहैया कराता हूं

1 view0 comments

Comentarios


bottom of page