Search
  • alpayuexpress

डीएम ने किया!...निर्माणाधीन ऑडिटोरियम एवं मेडिकल कालेज का स्थलीय निरीक्षण

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


डीएम ने किया!...निर्माणाधीन ऑडिटोरियम एवं मेडिकल कालेज का स्थलीय निरीक्षण


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। विकास भवन स्थित निर्माणाधीन ऑडिटोरियम एवं मेडिकल कालेज का स्थलीय निरीक्षण जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने करते हुए ऑडिटोरियम निर्माण में बनाये गये बीम एंव दिवाल का लेवल सही नही होने पर कार्यदायी संस्था को फटकार लगाते हुए एक सप्ताह मे सही कराने का आदेश दिया। उन्होंने मेडिकल कालेज में लेक्चर हाल एवं अन्य दिवालों पर शीलन लगे होने तथा ब्वायज हास्टल में साफ-सफाई का अभाव, गन्दे पड़े वाटर कूलर एवं हॉस्टल के भवन पर लिफ्ट के लिए छोड़े गये स्थान को खुले अवस्था में देखकर प्रोजेक्ट मैनेजर को फटकार लगाई तथा एक सप्ताह में दिवालों के शीलन एंव लिफ्ट वाले स्थान को सायं तक पैक कराने एवं शौचालयों की साफ-सफाई का निर्देश दियां।

बताते चलें कि जिलाधिकारी ने मंगलवार को जिले की दो बड़ी निर्माणाधीन परियोजना का निरीक्षण किया। निरीक्षण में सबसे पहले निर्माणाधीन आडिटोरियम हाल पहुंची। वहां उन्होने कार्यदायी संस्था से परियोजना के प्रारम्भ होने की अवधि, बजट आवंटन एवं परियोजना के पूर्ण होने की अवधि तथा कार्याें में प्रयोग होने वाले मैटेरियल्स की जानकारी ली तथा नक्शा के माध्यम से निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया कि निर्माण में प्रयोग होने वाले मैटेरियल्स की जॉच सरकारी लैब में ही कराया जाये तथा निर्माण में गुणवत्तापूर्ण मैटेरियल्स का प्रयोग किया जाये। इसमें किसी स्तर की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारी से मजदूरों की संख्या बढाते हुए 31 जनवरी 2023 तक प्रत्येक दशा में आडिटोरियम पूर्ण कर हैण्डओवर करने का निर्देश दिया।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी महर्षि विश्वामित्र मेडिकल कालेज पहुचकर टीचिंग हॉल, गर्ल्स/ब्वायज हॉस्टल, डाईनिंग हाल का निरीक्षण किया तथा उपस्थित छात्र-छात्रओं से रूबरू होकर उनसे परिचय प्राप्त किया तथा उनसे शिक्षण कार्य तथा उनकी समस्याओं की जानकारी ली। मेडिकल कालेज में लेक्चर हाल एवं एकेडमिक कक्ष कीं दिवालों पर शीलन होने का कारण पूछा तथा हास्टल मे लिफ्ट हेतु बनाये गये स्थान जो खुले अवस्था में थे, उसे शाम तक बन्द कराते हुए अवगत कराने तथा दिवालों के शीलन को एक सप्ताह मे सही कराने तथा हास्टल में लिफ्ट की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश प्रोजेक्ट मैनेजर को दिया। जिलाधिकारी ने गर्ल्स एवं ब्वायज हास्टल में निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर मजदूरों की संख्या बढ़ाकर माह दिसम्बर 2022 तक निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर मेडिकल कालेज परसिर में पौधरोपण भी किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, कार्यदायी संस्था के अधिकारीगण , प्रधानाचार्य मेडिकल कालेज आनन्द मिश्र एंव अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

1 view0 comments