Search
  • alpayuexpress

डीएम एसपी ने नाव के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया!....अस्ताचलगामी सूर्य को व्रती महिलाओं

गाज़ीपुर/उत्तर प्रदेश


डीएम एसपी ने नाव के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया!....अस्ताचलगामी सूर्य को व्रती महिलाओं ने परम्परागत रूप से दिया अर्घ्य


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाज़ीपुर। देश भर सहित गाजीपुर जिले में भगवान भाष्कर के पूजन अर्चन और लोक आस्था का महापर्व डाला छठ का पहला अर्घ्य रविवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को विधि विधान के साथ परम्परागत रूप से दिया गया। व्रती सौभाग्यशाली महिलाओं ने परिवार और समाज के सुख, समृद्धि और आरोग्यता की कामना के साथ अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया।

इस अवसर पर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के गंगा सहित विभिन्न नदियों, पोखरों व नहर के किनारे बनी बेदियों पर सौभाग्यवती महिलाओं द्वारा छठ गीतों के गायन के साथ दीप जलाकर पूजन अर्चन किया गया। वहीं अपनी मनोकामना पूर्ण होने पर अनेकों स्थानों पर व्रती महिलाओं ने कोसी भरण का कार्य गाजे बाजे के साथ पूर्ण किया।

इससे पूर्व जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने डाला छठ के पावन पर्व पर संध्याकाल मे गंगा घाट पर नाव के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारी द्वय द्वारा कलक्टर घाट होते हुए सिकंदरपुर घाट, पीरनगर, बड़ा महादेवा घाट, छोटा महादेवा, गोराबाजार घाट तक नाव सेमाध्यम से भ्रमण किया। मौके पर एस पी सिटी गोपीनाथ सोनी, उप जिलाधिकारी सदर प्रतिभा मिश्रा, क्षेत्राधिकारी सदर गौरव कुमार, ई ओ नगर पालिका एवम अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

1 view0 comments