top of page
Search
  • alpayuexpress

डालिम्स सनबीम स्कूल का आठवां वार्षिकोत्सव उत्साहपूर्वक मनाया गया!...छात्र-छात्राओं ने भारतीय संस्कृत

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


डालिम्स सनबीम स्कूल का आठवां वार्षिकोत्सव उत्साहपूर्वक मनाया गया!...छात्र-छात्राओं ने भारतीय संस्कृति पर आधारित रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। डालिम्स सनबीम स्कूल बिराइच का आठवां वार्षिकोत्सव रविवार की शाम उत्साहपूर्वक मनाया गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भारतीय संस्कृति पर आधारित एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुत किया, जिसे देख अतिथिगण व अभिभावक मंत्रमुग्ध हो गए। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्वांचल विद्यालय की पहली महिला कुलपति निर्मला एस मौर्या ने अध्यापकों को सीख देते हुए कहा कि अध्यापक एक कुम्हार होता है, जो मिट्टी रूपी बच्चों के भविष्य को सही आकार देता है।

उन्होंने कहा कि आपके यहां से ही बच्चे महाविद्यालय में आते हैं और यहां से उनका विजन शुरू होता है। इसके बाद विश्वविद्यालय में इनके जीवन का रास्ता शुरू होता है। कहा कि स्कूल को जहां मेरी जरूरत होगी, मैं और मेरा विश्वविद्यालय आपके साथ है।

आप आगे बढ़िए और चलते रहिए मैं, आपके साथ हूं। आप बच्चों को लेकर आएंगे तो हम उन्हें विश्वविद्यालय घुमाएंगे। विशिष्ट अतिथि इंडियन आयल इंडियन आयल के पूर्व चेयरमैन व डायरेक्टर एएमके सिन्हा ने कहा कि मेरे विचार से प्रगति के लिए औद्योगिकीकरण जरूरी है। उद्योगों पर ज्यादा जोर देना चाहिए। बच्चे कैसे उद्यमी बने, इसके बारे में भी बताना चाहिए। तरक्की के लिए कृषि के साथ-साथ उद्योग जरूरी है।

टाइम मैनेजमेंट की उन्होंने बच्चों को सीख दी और इंटरनेट का सही इस्तेमाल करने को कहा। आईआईटी बीएचयू के प्रोफेसर राजेश कुमार ने बच्चों से आह्वान किया कि जो आपका उद्देश्य है, उसे पाने के लिए अभी से शुरूआत कर दें, यही सही समय है। यह स्कूल शिक्षा ही नहीं, बल्कि आगे बढ़ने की सीख भी दे रहा है। हाईस्कूल ही फाउंडेशन है जीवन में आगे बढ़ने का तो इसे मजबूत करें। इस समय अवसर बहुत है, जरूरत है तो इच्छा शक्ति की।

डालिम्स सनबीम ग्रुप के अध्यक्ष प्रदीप बाबा मधोक ने स्कूल प्रबंधन की सराहना करते हुए कहा कि इतने कम समय में यहां के बच्चे राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गए। यह बहुत बड़ी उपलब्धी है। हमारे पूरे ग्रुप में गाजीपुर और बनारस के रोहनिया का स्कूल काफी तरक्की कर रहा है, इसके लिए सभी को बधाई। डायरेक्टर एकता अखंड राय के कार्यों को सराहा। इससे पूर्व मुख्य अतिथि कुलपति निर्मला एस मौर्या, विशिष्ट अतिथि इंडियन आयल के पूर्व चेयरमैन व डायरेक्टर एएमके सिन्हा, आईआईटी बीएचयू के प्रोफेसर राजेश कुमार और डालिम्स सनबीम ग्रुप के अध्यक्ष प्रदीप बाबा मधोक ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कुलपति ने अपने द्वारा लिखित पुस्तक गर्भसंस्कार स्कूल की डायरेक्टर एकता अखंड को भेंट स्वरूप दिया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन अखंड राय, प्रधानाचार्य आशीष, सीनियर कोआर्डिनेटर अभिषेक सहित बड़ी संख्या में अभिभावक आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन कक्षा 12वीं की छात्रा अंजली राय, वैष्णवी, 11वीं के हर्षवर्धन, शीतल व कक्षा चार के छात्र अभ्यूदय प्रताप ने किया।

1 view0 comments

Commentaires


bottom of page