top of page
Search
  • alpayuexpress

डाला छठ पर एसपी ने किया गंगा घाटों का निरीक्षण!...शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के घाटों पर रहेगा पुलिस

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


डाला छठ पर एसपी ने किया गंगा घाटों का निरीक्षण!...शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के घाटों पर रहेगा पुलिस का कड़ा पहरा


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। गाजीपुर जिले में एक तरफ जहां छठ का व्रत रखने वाले परिवारों में जोर-शोर से पर्व की तैयारी शुरु हो गई। वहीं प्रशासन भी पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए अपनी तैयारियों में जुट गया है। पर्व में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो, इसके लिए उसकी तरफ से रणनीति तैयार करते हुए संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जा रहा है।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने शुक्रवार को नगर के कई गंगा घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। एसपी ने नगर के ददरीघाट, साईं मंदिर घाट सहित अन्य घाटों का पुलिस अधिकारियों संग निरीक्षण किया।

इस दौरान घाटों पर उमड़ने वाली भीड़ के संबंध में जानकारी लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था/पुलिस बल से संबंधित जानकारी लेते हुए संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। एसपी ने बताया कि छठ पूजा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से विशेष तैयारी की गई है। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के गंगा घाटों पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। पर्याप्त संख्या में पुरुष तथा महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी।

अधिकारी लगातार चक्रमण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेतें रहेंगे। शहर के जिन गंगा घाटों पर अधिक भीड़ होती है, वहां विशेष सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। किसी दुर्घटना की आशंका के मद्देनजर गोताखारों की भी तैनाती रहेगी। यातायात व्यवस्था को सुचारू कराने के गंगा घाट जाने वाले मार्गों पर ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी। कहा कि पर्व पर अराजकता फैलाने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

1 view0 comments

Kommentare


bottom of page