top of page
Search
  • alpayuexpress

ट्विटर के मालिक बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क, अब कहा- पक्षी आजाद हो गया

नई दिल्ली


ट्विटर के मालिक बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क, अब कहा- पक्षी आजाद हो गया


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


नई दिल्ली: एलन मस्क ने महीने तक चले ड्रामे के बाद आखिरकार Twitter को खरीद लिया है. दोनों के बीच ये डील 44 अरब डॉलर में हुई है. ट्विटर डील को फाइनल करने से पहले मस्क ने एक लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने ट्विटर को खरीदने की वजह बताई थी. डील होते ही उन्होंने एक ट्वीट भी किया है.

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है 'पक्षी आजाद हो गया है.' मस्क के हाथों में आने के बाद Twitter कितना आजाद होता है, इसकी पता तो आने वाले वक्त में ही चलेगा. एलॉन मस्क ने ट्विटर में कई बदलाव के संकेत इस डील की शुरुआत में दिए थे.

सबसे ज्यादा चर्चा जिस पर हुई थी, वह बॉट अकाउंट्स और कंटेंट मॉडरेशन को रोकना था. मस्क हमेशा से कहते आए हैं कि ट्विटर में बड़े लेवल पर कंटेंट मॉडरेशन किया जाता है.

एलॉन मस्क शुरुआत से ही ट्विटर में कई बदलाव की बात करते रहे हैं. इसमें एडिट बटन का भी जिक्र किया गया था. ये फीचर ट्विटर पर आ चुका है, लेकिन सभी यूजर्स इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. इस फीचर को फिलहाल सिर्फ Twitter Blue यूजर्स को ही ऑफर किया गया है, जो एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है.

इसके अलावा मस्क ने Twitter को एक सुपर ऐप बनाने की भी बात कही थी. उन्होंने कर्मचारियों के साथ हुई एक मीटिंग में कहा था कि हमें चीन के मौजूद We Chat की तरह अपने प्लेटफॉर्म को बनाने की कोशिश करनी चाहिए.

रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क ने ट्विटर डील फाइनल करने के बाद CEO पराग अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. वैसे इस बात की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुआ है. वहीं रिसर्च फर्म Equilar की पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो पराग अग्रवाल को ट्विटर से बाहर करने पर मस्क को भारी कीमत चुकानी होगी.

अगर Twitter डील के 12 महीने के अंदर उन्हें कंपनी से निकाला जाता है, तो अग्रवाल को 4.2 करोड़ डॉलर (लगभग 345.72 करोड़ रुपये) मिलेंगे. इस कीमत का अंदाजा पराग अग्रवाल की बेस सैलरी और इक्विटी अवॉर्ड्स के एक्सीलेरेटेड वेस्टिंग के आधार पर लगाया गया है

1 view0 comments

Kommentare


bottom of page