Search
  • alpayuexpress

जानिए क्यों गुस्साई भीड़ ने दलित शख्स को किया निर्वस्त्र,परिवार को पीटा



जानिए क्यों गुस्साई भीड़ ने दलित शख्स को किया निर्वस्त्र,परिवार को पीटा


जुलाई सोमवार 20-7-2020


( रितिक रजक ,पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


*विजयपुरा:* कर्नाटक के विजयपुरा में एक दलित शख्स और उसके परिवार के सदस्यों की भीड़ द्वारा बेरहमी से पिटाई किए जाने की खबर है। शनिवार को यहां गुस्साई भीड़ ने इस शख्स को निर्वस्त्र कर दिया और उसके परिवार वालों को भी पीटा। पुलिस ने बताया कि भीड़ को गुस्सा इसलिए आया था क्योंकि इस शख्स ने कथित तौर 'ऊंची जाति से आने वाले एक शख्स की बाइक को छू दिया था।घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि पीड़ित को कुछ लोगों ने जमीन पर दबोच रखा है और उसकी डंडों और जूतों से पिटाई कर रहे हैं।

यह घटना राज्य की राजधानी बेंगलुरु से 530 किलोमीटर दूर विजयपुरा की है।जानकारी है कि पिटाई के बाद पीड़ित पुलिस स्टेशन पहुंचा और पुलिस के अपने ऊपर हुए हमले की घटना बताई. सीनियर पुलिस अफसर अनुपम अग्रवाल ने बताया, 'तालीकोट में कल एक मीनाजी गांव के दलित शख्स की क्रूरता से पिटाई की खबर आई थी। आरोप था कि उसने गलती से किसी ऊंची जाति वाले शख्स की बाइक को छू दिया था।जिसके बाद कुछ 13 लोगों ने उसकी और उसके परिवारवालों की पिटाई कर दी।


इस मामले में शिकायत दर्ज की गई है और इसमें 13 लोगों के नाम दर्ज किए गए हैं. केस SC/ST Act और आईपीसी की धारा- 143,147, 324, 354, 504, 506, 149 of के तहत दर्ज किया गया है. कुछ आरोपियों से पूछताछ चल रही है।


इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि कोरोनावायरस के वक्त में जब लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम लागू हैं, गुस्साई भीड़ इस परिवार को पीटने में जुटी पड़ी है।ये सभी आरोपी एक दूसरे के करीब खड़े हैं इनमें से कुछ ने पीड़ित को जमीनपर पकड़कर दबा रखा है,वहीं कुछ लोग उसे पीट रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के बीच ये आरोपी इसका उल्लंघन तो कर ही रहे हैं, उनमें से अधिकतर ने मास्क भी नहीं पहन रखा है।

1 view0 comments