top of page
Search
  • alpayuexpress

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने विकास खण्ड मनिहारी का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने विकास खण्ड मनिहारी का किया औचक निरीक्षण


आदित्य कुमार सीनियर क्राइम रिपोर्टर


गाजीपुर। खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मंगलवार को विकास खण्ड मनिहारी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई का अभाव पाया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यालय को साफ रखने का निर्देश दिया।

डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी मनिहारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में बनाए गए सामुदायिक शौचालय को बराबर चेक किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए की वे सभी सामुदायिक शौचालय चालू अवस्था में है अथवा नही इस कार्य के लिए खण्ड प्रेरक को लगाया जाए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि समूह की महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाए ताथ साथ ही साथ उन्हे रोजगार योग्य प्रशिक्षण दिया जाए ताकि वे स्वंय कुछ कर सकें।

जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रतिदिन 10 से 12 बजे तक कार्यालय में बैठकर शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि मनरेगा के अन्तर्गत कराए गए कार्यो की जॉच कराते हुए कर्मचारियों को यह निर्देशित किया कि वे सुनिश्चित कर लें कि मनरेगा से सम्बन्धित कोई भी गलत भुगतान कदापि न हो, गलत भुगतान होने पर संबंधित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेंगी।

निरीक्षण के दौरान तीन कर्मचारी रामनिवास चौहान, टी0ए0,दिलिप कुमार कुशवाहा, बी0एम0एम0/एम0आई0एस0, आदित्य कुमार, बी0एम0एम0/एम0आई0एस0 के अनुपस्थित पाए जाने पर संबंधित का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया।

मौके पर मुख्य विकास अधिकरी संतोष कुमार मौर्य,खण्ड विकास अधिकरी मनिहारी एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

70 views0 comments

Comments


bottom of page