top of page
Search
  • alpayuexpress

जम्मू-कश्मीर में सेना के साथ बड़ा हादसा!...ध्रुव हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, पायलटों को नुकसान

जम्मू-कश्मीर में सेना के साथ बड़ा हादसा!...ध्रुव हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, पायलटों को नुकसान


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


किश्तवाड़:- जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना के साथ एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर अचानक क्रैश हो गया। जानकारी मिल रही है कि, हेलीकॉप्टर में दो पायलट सवार थे। जो कि गनीमत से हादसे में सुरक्षित बच गए हैं। हालांकि, पायलटों को चोटें आईं हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

किश्तवाड़ के मारवाह इलाके में गिरा हेलीकॉप्टर

बताया जा रहा है कि, भारतीय सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर जब किश्तवाड़ जिले के मारवाह इलाके के ऊपर उड़ान भर रहा था तो उसी समय अचानक से क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर के नीचे गिरते ही काफी तेज आवाज हुई। जिससे आसपास के लोग भी मौके पर दौड़कर पहुंचे। वहीं थोड़ी ही देर बाद सेना भी मौके पर पहुंच गई थी।

फिलहाल, हेलीकॉप्टर क्रैश होने के इस हादसे को लेकर अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। हेलीकॉप्टर कैसे क्रैश हुआ? क्या कारण रहा? इसकी जांच की जा रही है। शुरुवाती जांच में तकनीकी खराबी की बात हो रही है।

मार्च में ही अरुणाचल प्रदेश में क्रैश हुआ था चीता हेलीकॉप्टर

ध्यान रहे कि, इससे पहले इसी साल मार्च में ही भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश में मंडला पहाड़ी क्षेत्र के पास क्रैश हुआ था। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार दो पायलट मारे गए थे। हालांकि, हादसे के बाद सेना ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था लेकिन पायलटों की जान नहीं बचाई जा सकी। बाद में सेना ने जानकारी दी थी कि, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूटने के बाद हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

0 views0 comments

Comments


bottom of page