top of page
Search
  • alpayuexpress

जमानियां में बालू माफियाओं का आतंक, पुलिस भी हुई नतमस्तक!...बालू लदे ट्रैक्टर बोगा का वीडियो इंटरनेट

जमानियां में बालू माफियाओं का आतंक, पुलिस भी हुई नतमस्तक!...बालू लदे ट्रैक्टर बोगा का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर हेतिमपुर क्षेत्र में बना जमानिया धरम्मरपुर पक्का पुल इन दिनों अवैध बालू माफियाओं और ओवरलोड वाहनों के आवागमन का सुलभ मार्ग बन गया है। इन दिनों क्षेत्र में लाल बालू माफिया पूर्ण रूप से सक्रिय हो गए हैं। पुलिस विभाग भी इन्हें रोकने में असफल हो रही है।

लाल बालू लदे ट्रैक्टर बोगा का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेज़ी से प्रसारित हो रही है कुछ लोग ट्विटर हैंडल पर ट्विटर कर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक जमानियां धरम्मरपुर गंगा पुल पर पूरी प्लानिंग के तहत बालू का अवैध व्यापार बिना किसी रोक टोक के हो रहा है। अमूमन प्रतिदिन रात होते ही बालू माफिया सक्रिय हो जा रहे हैं। रात के अंधेरे में प्लास्टिक के तिरपाल से ढंका हुआ दर्जनों बोगा ट्रैक्टर ओवरलोड अवैध बालू लेकर गंगा पुल होते हुए करंडा क्षेत्र में प्रवेश करते हुए देखा जा सकता है। इसके लिए जमानियां की तरफ पुल के पास रेकी करने व ओवरलोड बालू ट्रैक्टर को पास कराने के लिए चार पहिया वाहन में बालू माफिया सवार रहते हैं। इतना ही नहीं, सबसे पहले एनएच 24 सड़क पर जमानियां धरम्मरपुर गंगा पुल मोड़ के पास कुछ नकाबपोश लोग खड़े रहते हैं, जो जमानियां स्टेशन की तरफ से आने वाले बालू लदे बोगा ट्रैक्टर चालकों से टोकन लेकर उन्हें पुल पर जाने देते हैं। आखिर इसके पीछे किसका हांथ है? किसके शह पर बालू का ये अवैध व्यापार हो रहा है? यह बताने की जरूरत नहीं! सब कुछ जानने सुनने के बाद भी प्रशासन आखिर मौन क्यों हैं, यह एक बड़ा सवाल है। यही स्थिति रही तो न सिर्फ राजस्व विभाग को भारी नुकसान होगा बल्कि पुल का अस्तित्व भी खतरे में पड़ जायेगा।

2 views0 comments
bottom of page