Search
  • alpayuexpress

जब पंजाब पुलिस के डीजीपी से लेकर संतरी ने लगाई 'हरजीत सिंह' की नेमप्लेट











( कृष्णा चौहान की रिपोर्ट )


जब पंजाब पुलिस के डीजीपी से लेकर संतरी ने लगाई 'हरजीत सिंह' की नेमप्लेट


- डीजीपी से लेकर संतरी तक ने बढ़ाया साथी का मनोबल

- निहंगों ने कर्फ्यू ड्यूटी के दौरान एएसआई का काट दिया था हाथ


चंडीगढ़। पंजाब पुलिस के तमाम कर्मचारी व अधिकारी सोमवार को एक दिन के लिए एएसआई हरजीत सिंह बने। पुलिस महानिदेशक से लेकर पुलिस थाने व चौकी के बाहर खड़े होने वाले संतरी तक ने अपने सीने पर हरजीत सिंह के नाम की 'नेमप्लेट' लगाकर पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन अपने साथी का मनोबल बढ़ाते हुए उसे यह संदेश देने का प्रयास किया कि समूचा विभाग उसके साथ खड़ा है।


एएसआई हरजीत सिंह पिछले दिनों पटियाला स्थित सनौर मंडी इलाके में ड्यूटी पर तैनात थे। उसी समय कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे निहंगों से उनकी झड़प हो गई। इसी दौरान निहंगों ने उनका हाथ काट दिया था। इसके बाद भी हरजीत सिंह ने हिम्मत नहीं हारी और वह एक स्कूटर के पीछे बैठकर खुद ही अपना हाथ उठाकर पटियाला के राजिंद्रा अस्पताल में पहुंच गये जहां डॉक्टरों ने करीब आठ घंटे तक सर्जरी के बाद उनका हाथ जोड़ा। पंजाब सरकार ने हरजीत सिंह को न केवल एसआई बना दिया है बल्कि उन्हें बहादुरी पुरस्कार देने का भी ऐलान किया है।


पीजीआई में उपचाराधीन हरजीत सिंह का मनोबल बढ़ाने के लिए पंजाब पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता के निर्देश पर आज समूची पंजाब पुलिस हरजीत सिंह के रूप में नजर आई। पंजाब पुलिस के करीब 80 हजार कर्मचारियों व अधिकारियों ने सोमवार को बहादुर एएसआई हरजीत सिंह के नाम की 'नेमप्लेट' अपने सीने पर लगाकर डयूटी की। पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता की ड्रेस पर भी हरजीत सिंह की नेम प्लेट लगी थी तो हर जिले में पुलिस कप्तान से लेकर थाने या चौकी के सिपाही भी इसी नेम प्लेट को लगाकर साथी एसआई हरजीत सिंह को सम्मान देते हुए नजर आये।


डीजीपी ने चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हरजीत सिंह समूची पंजाब पुलिस में बहादुरी की मिसाल हैंं। पीजीआई में उपचाराधीन साथी का मनोबल बढ़ाने के लिए यह कार्य किया गया है। इसी दौरान सोशल मीडिया पर एसआई हरजीत सिंह की एक वीडियो क्लिप सामने आई है जिसमें उनका कटा हुआ हाथ न केवल वापस जुड़ा हुआ दिख रहा है बल्कि उनकी उंगलियों में मूवमेंट भी है जो हाथ ठीक होने के लक्षण हैं।

2 views0 comments