top of page
Search
  • alpayuexpress

जखनिया खंड विकास अधिकारी के निर्देश पर!...छुट्टा पशुओं को पकड़ कर गौशाला भेजा गया

जखनिया खंड विकास अधिकारी के निर्देश पर!...छुट्टा पशुओं को पकड़ कर गौशाला भेजा गया


आदित्य कुमार सीनियर क्राईम रिपोटर


गाजीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर जखानिया क्षेत्र के धामुपुर गांव से बुधवार की सुबह से लेकर दोपहर तक बेसहारा मवेशियों को पकड़ने का निर्देश जखनिया खंड विकास अधिकारी के दिया जिसके बाद सफाई कर्मचारी ओर से किया गया। विभाग ने इस दौरान ग्रामीणों की मदद से 20 पशुओं को पकड़ा और गोवंश आश्रय स्थल ले जाया गया।

धामुपुर,चकमकपूर,एवं ददरा, झोटारी, मोलनापुर गांव में बेसहारा पशु किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा रहे थे। इससे परेशान गांव के किसानों ने धामुपुर गांव के समाजसेवी अनिकेत चौहान से की गई जिसके बाद समाजसेवी अनिकेत चौहान ने ट्विटर के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री गाजीपुर जिलाधिकारी को ट्वीट किया गया जिसके बाद हरकत में आए विभाग 3 दिन के अंदर अधिकारों में हडकम मच गया जिसके बाद आज ही खंड विकास अधिकारी व ग्राम प्रधान व सचिव ने मौके पर पहुंच कर छूटा पशुओं को पकड़ा गया। समाजसेवी के शिकायत पर सक्रिय हुई खंड विकास के कर्मचारी की टीम ने धामुपुर,चकमकपूर,एवं ददरा, झोटारी, मोलनापुर गांव में

गांव क्षेत्र में घूम रहे करीब 20 गोवंश को ग्रामीणों की सहायता से पकड़ने में सफलता हासिल की। ग्राम प्रधान सिकानू राम ने बताया कि चकमकपुर गांव से पांच गोवंश में और धामुपुर से 10 और गांव से 5 गोवंश पकड़े गए है। जिसे गोवंश आश्रय स्थल बेलहरा जखानिया भेजा गया है। उन्होंने चेताया कि पशु पालक अपने पशुओं को छुट्टा न छोड़े अन्यथा पकड़े जाने पर जुर्माना वसूला जाएगा। इस अवसर पर ग्राम सचिव राजकमल गौरव सफाई कर्मचारी धनंजय कुमार, धर्मेंद्र चौहान गांव श्रवण सिंह, शिवमुरत यादव, चंदन , नीरज, श्यामनारायण, धर्मराज,राधेश्याम समाजसेवी अनिकेत चौहान आदि मौजूद रहे।

1 view0 comments
bottom of page