top of page
Search

जखनिया क्षेत्र के मरदानपुर में ग्राम चौपाल का आयोजन हुआ संपन्न

जखनिया क्षेत्र के मरदानपुर में ग्राम चौपाल का आयोजन हुआ संपन्न


ग्राम चौपाल में खंड विकास अधिकारी ने किया समस्याओं का किया निस्तारणl


ग्रामीणों ने लगाया कोटेदार पर राशन कटौती का आरोप।


सुभाष कुमार ब्यूरो चीफ


गाजीपुर - जखनिया ब्लॉक क्षेत्र में आज दिन शुक्रवार को ग्राम पंचायत सचिवालय के बगल मंदिर पर चौपाल के माध्यम से "गांव की समस्या" "गांव में समाधान" के तहत एक आयोजन किया गया था । जिसके मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी यशवंत कुमार रहे ।

सर्वप्रथम खंड विकास अधिकारी यशवंत कुमार ने मरदानपुर ग्राम सभा में ग्राम चौपाल के तहत लोगों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण करते हुए , सरकार की योजनाओं के बारे में बताया । और कहा कि सभी ग्राम सभा में पंचायत भवन पर मृत्यु प्रमाण पत्र , परिवार रजिस्टर की नकल , इंटरलॉकिंग निर्माण , नाली निर्माण , आवास , शौचालय , मनरेगा तथा अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा । जिसमें इस चौपाल के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक समस्याओं का निदान करने का प्रयास किया जा रहा है । इस चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने अजीत कुमार (कोटेदार) के खिलाफ जमकर शिकायत दर्ज कराया तथा बताया कि प्रत्येक व्यक्ति से 3 से 5 किलो वजन कम करके राशन वितरण करते हैं ‌ ।इसी दौरान ग्रामीणों ने शिकायत किया कि समय से राशन भी वितरण नहीं करते हैं ‌। जिसकी खंड विकास अधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए , जिला पूर्ति अधिकारी से अवगत कराकर मामले का निस्तारण करने के लिए ग्रामीणों को आश्वासन दिया । यह ग्राम चौपाल (ग्राम प्रधान) विद्या देवी पत्नी राघवेंद्र यादव एवं ग्राम पंचायत अधिकारी अजीत यादव के नेतृत्व में संपन्न किया गया । इस मौके पर

जितेंद्र सिंह (ग्राम विकास अधिकारी) , रामबलि राम (ग्राम विकास अधिकारी) , अजीत गौड़ (ग्राम विकास अधिकारी) , अवनीश यादव (पंचायत सहायक) , मुसाफिर यादव आदि लोग मौजूद रहे ।

1 view0 comments
bottom of page