Search
  • alpayuexpress

छात्रों को लेकर जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, पुलिसकर्मी सहित ड्राइवर सहित 27 घायल……..मचा कोहराम






इलाहाबाद उत्तर प्रदेश


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)

अप्रैल बुधवार 29-4-2020


छात्रों को लेकर जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, पुलिसकर्मी सहित ड्राइवर सहित 27 घायल……..मचा कोहराम



सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में प्रयागराज में फंसे छात्र-छात्राओं को उनके गृह जनपदों में भेजा जा रहा है। सोमवार की रात से यह क्रम शुरू हुआ है जो आज यानी बुधवार तक जारी है। इसी बीच प्रयागराज से 25 छात्र-छात्राओं को लेकर कुशीनगर जा रही रोडवेज की बस अयोध्या में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में सवार पुलिसकर्मी और ड्राइवर सहित 27 लोग घायल हुए हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज से प्रतियोगी छात्रों को कुशीनगर लेकर जा रही बस की अयोध्या में हुई दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को घायलों का समुचित इलाज कराने और सभी छात्रों को सुरक्षित घर भेजने के निर्देश दिए हैं।


यूपीएस‌आरटीसी के एमडी राज शेखर ने बताया कि बस की दुर्घटना तड़के करीब चार बजे हुई है। करीब 25 छात्रों को लेकर बस प्रयागराज से कुशीनगर जा रही थी। तभी चलते ट्रक से बस टकरा गई, जब ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा दिया। डीएम, एसएसपी और एआरएम अयोध्या घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। सभी घायलों को तुरंत पास के अस्पताल में पहुंच गया और बाकी छात्रों को अयोध्या से दूसरी बस से कुशीनगर भेज दिया गया है। अस्पताल से प्रारंभिक उपचार और छुट्टी मिलने के बाद अन्य छात्रों को भी दूसरी बस से कुशीनगर भेजा जाएगा।


बस प्रयागराज से छात्रों को लेकर कुशीनगर जा रही थी। रास्ते में रोडवेज बस थाना कोतवाली बीकापुर के बिलारी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि बस एक ट्रक से जाकर टकरा गई, जिसके बाद यह हादसा हुआ। अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर बिलारी गांव के पास हादसा हुआ। घटना के समय रोडवेज की बस में 25 छात्र-छात्राएं सवार थे। घटना में बस में सवार पुलिसकर्मी और ड्राइवर सहित 27 लोग घायल हुए हैं। पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। सीएचसी से गंभीर घायल 11 छात्र छात्राओं को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि बस ड्राइवर व दो छात्राओं की हालत नाजुक है।


बताते हैं कि बस ड्राइवर को रास्ते में नींद आ रही थी। भोर में जब वह सुल्तानपुर पहुंचा तो कुछ देर रुका भी, लेकिन घटना स्थल पर आगे जा रहे ट्रक को ओवरटेक करते समय उसे झपकी आ गई जिससे बस का पिछला हिस्सा ट्रक से बुरी तरह टकरा गया। अयोध्या के डीएम अनुज झा ने जिला अस्पताल में घायलों का हालचाल लिया। उन्होंने बताया कि ड्राइवर के घुटने फ्रैक्चर हो गए हैं। कई छात्र व छात्राएं भी घायल हुए हैं पर गंभीर हालत में नहीं हैं। जैसे-जैसे ठीक हो रहे हैं उनको उनके घरों को भेजा जा रहा है। दस छात्र-छात्रा समेत 12 लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं। साधारण तौर पर घायल 15 छात्र-छात्राओं को जिला अस्पताल से बस लेकर कुशीनगर रवाना हो गई है।

1 view0 comments