top of page
Search
  • alpayuexpress

छुट्टा पशुओं से किसानों को मिला छुटकारा!...खण्ड विकास अधिकारी यशवंत कुमार किमेहनत रंग लाई,किसानों मे

छुट्टा पशुओं से किसानों को मिला छुटकारा!...खण्ड विकास अधिकारी यशवंत कुमार की मेहनत रंग लाई,किसानों में खुशी की लहर


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। जखनियां विकास खंड के मुस्तफाबाद उर्फ बड़ा गांव ग्राम पंचायत के खड़ौरा राजस्व मौजे में छुट्टा निराश्रित पशुओं से परेशान किसानों ने योगी सरकार द्वारा किसान हित में जारी नि:शुल्क नं 1076 पर शिकायत दर्ज कराते हुए निराश्रित पशुओं से फसलों के बचाव की मांग किया।

शिकायत दर्ज कराने के बाद सरकार के संबंधित अधिकारी और कर्मचारी त्वरित संज्ञान लेते हुए किसान हित में उचित कार्रवाई में लग गए। परिणाम स्वरूप सप्ताह भर के भीतर ही विकास खंड मुख्यालय से सरकारी वाहन उपलब्ध कराकर समस्या का समाधान किए जाने से जहां किसानों में खुशी है, वहीं सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है। गांव के किसानों ने समस्या के समाधान में सहयोग के लिए योगी सरकार सहित खण्ड विकास अधिकारी यशवंत कुमार, ग्रामपंचायत अधिकारी फ़ैज़ अहमद एवं ग्राम प्रधान मनोज कुमार को हृदय से धन्यवाद दिया है।

गौरतलब हो कि गांव के किसानों की हरी भरी फसल इन दिनों छुट्टे पशुओं के लिए चारागाह बनी हुई थी। दो दर्जन से ऊपर छुट्टे पशुओं का आतंक इस कदर बढ़ा हुआ था कि किसानों की नींद हराम हो गई थी।दिन रात जाग करके अपने फसलों की रखवाली करने के बावजूद ध्यान भंग होते ही फसल पशुओं की भेंट चढ़ जाती थी। अंततः परेशान किसानों ने सरकारी नं 1076 पर काल करके शिकायत दर्ज कराई गई। और परिणाम संतोष जनक निकला।

1 view0 comments

Comments


bottom of page