top of page
Search
  • alpayuexpress

चूहे की हत्या में व्यक्ति हुआ गिरफ्तार!...उत्तर प्रदेश में एक चूहे का बरेली के IVRI में हुआ पोस्टमॉर

बदायूं/उत्तर प्रदेश


चूहे की हत्या में व्यक्ति हुआ गिरफ्तार!...उत्तर प्रदेश में एक चूहे का बरेली के IVRI में हुआ पोस्टमॉर्टम!...वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


बदायूं:- उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एक अजब-गजब मामला सामने आया है. जिससे मानवता की मिशाल पेश हुई है. यहां पर एक शख्स चूहे की क्रूर हत्या करने की कोशिश कर रहा होता है, तो दूसरा नाले में कूदकर उसकी जान बचा रहा होता है. लेकिन जब वह उसकी जान नहीं बचा पाता है तो चूहे को न्याय दिलाने के लिए कानून का सहारा लेता है. थाने में चूहे की हत्या करने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराता है, जहां पर आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

दरअसल, पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के गांधी ग्राउंड चौराहे का है. जहां एक व्यक्ति ने एक चूहे की पूंछ में रस्सी बांधकर उसको पत्थर के टुकड़े से बांधकर उसे नाले में डाल कर डुबा रहा था. इसी दौरान रास्ते से गुजर रहे एक पशु प्रेमी विकेंद्र ने जब उससे ऐसा करने को मना किया. जिसके बाद उन्होंने चूहे को खोलने को कहा, लेकिन शख्स ने चूहे को नाले में फेंक दिया. जिसके बाद विकेंद्र ने नाले में कूदकर चूहे को बाहर निकाला. हालांकि चूहा थोड़ी देर बाद मर गया.

मामला इतना बढ़ा कि विकेंद्र ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत शख्स के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन बाद में छोड़ दिया. हालांकि अब चूहे को पोस्टमार्टम के लिए IVRI बरेली भेज दिया गया है.

मामले में विक्रेंद का कहना है कि शख्स ने एक चूहे को उसकी पूंछ से एक पत्थर बांध कर नाले में बार बार डूबा रहा था. मैंने जब उससे ऐसा करने को मना किया तो उसने चूहे को नाले में फेंक दिया. मैंने नाले में कूदकर चूहे को निकाला.

विकेंद्र ने बताया कि चूहा थोड़ी देर जिंदा था, लेकिन कुछ ही देर में वह मर गया. उन्होंने कहा कि जब मैंने उस व्यक्ति से उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम मनोज बताया और कहा कि मैं रोज ऐसे ही चूहे मारता हूं और आगे भी मारूंगा जो चाहे वो कर लेना.

44 views0 comments
bottom of page