top of page
Search
  • alpayuexpress

चपरासी को बना दिया बड़े बाबू!...अनियमित जन्मतिथि से सरकारी नौकरी दिलाने वाले प्रधानाचार्य की जांच करन

चपरासी को बना दिया बड़े बाबू!...अनियमित जन्मतिथि से सरकारी नौकरी दिलाने वाले प्रधानाचार्य की जांच करने के लिए जिलाधिकारी ने टीम की गठित


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर दो बेटों को अपने ही विद्यालय में पढ़ाने के बाद अनियमित जन्मतिथि के आधार पर शिक्षा विभाग व सेना में नौकरी दिलाने वाले प्रधानाचार्य फिर सुर्खियों में है। आरोप है कि सीधी भर्ती वाले पद पर विद्यालय में तैनात चपरासी को प्रमोट कर बड़े बाबू बना दिया गया है। जिसका आदेश लम्बे समय पूर्व शासन से मिला था। लेकिन मजेदार बात यह है कि इस पूरी कार्यवाही में विद्यालय पर अधिपत्य रखने वाले जिला पंचायत की चर्चित अध्यक्ष सपना सिंह के हस्ताक्षर से ही मामला आगे बढ़ा है।

आरोप है कि इण्टर कालेज सुहवल के प्रधानाचार्य हरेन्द्र सिंह पूर्व में भी अपने बेटों की गलत जन्मतिथि को लेकर सुखिर्यो में आये थें। जिसकी जांच चल रही है। मामला शासन मे है लेकिन जनपद के एक वयोवृद्ध पत्रकार के पुत्र के बीच में आ जाने से जांच रिश्तेदारी के काकस में फस गयी है। इसी का लाभ उठाकर हरेन्द्र सिंह ने अपने विद्यालय में तैनात चपरासी को बड़े बाबू बना दिया। जिस पद पर बड़े बाबू की नियुक्ति किया गया है। उसके लिये विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य ओमकार सिंह ने अपने कार्यकाल में अनुमति लिया था। हालांकि विद्यालय जिला पंचायत का है इसलिये किसी प्रक्रिया पर पंचायत अध्यक्ष की अनुमति व सहमति के साथ दस्तखत भी जरूरी है और प्रधानाचार्य ने सपना सिंह को मामले की कानूनी पेचीदगी की जानकारी देने के बजाय आम तरीके से हस्ताक्षर करा दिया। इसकी पुष्टि सपना सिंह के प्रतिनिधि व पति पंकज सिंह चंचल ने भी की है।

गलत तरीके से की गयी नियुक्ति का मामला प्रकाश में आने के बाद जिलाधिकारी ने भी इसकी हियंरिग कराने के लिये अलग से टीम बनाया है जबकि जिला विद्यालय निरीक्षक स्तर से भी मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। यहॅा तक कि विभाग के उच्च अधिकारियों को भी इस मामले की शिकायती पत्र दिया गया है। जबकि दूसरी तरफ जिसकी नियुक्ति होनी थी उसकी जगह जब दूसरी नियुक्ति हो गयी तो सम्बन्धित पात्र भी कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहा है। दूसरी बात अपनी कारस्तानी को लेकर सुर्खियों में आने वाले बिहार के रहने वाले प्रधानाचार्य हरेन्द्र सिंह को लेकर तरह-तरह की चर्चायें हो रही है।

2 views0 comments

Comments


bottom of page