Search
  • alpayuexpress

चन्दौली जिला प्रशासन द्वारा मीट की बिक्री पर लगायी गयी रोक पूर्णतया अनुचित- अजय राय




(चन्दौली से अशोक केशरी की रिपोर्ट)


चन्दौली जिला प्रशासन द्वारा मीट की बिक्री पर लगायी गयी रोक पूर्णतया अनुचित- अजय राय

चन्दौली पुलिस द्वारा मीट - मुर्गा,मछली की बिक्री पर लगायी गयी रोक पूर्णतया अनुचित” हैं यह बात आज अजय राय स्वराज अभियान के नेता व मजदूर किसान मंच के प्रभागी अजय राय ने मुख्य मन्त्री उत्तर प्रदेश को भेजे गए पत्र में कही है। पत्र में उन्होंने कहा है सरकार यह कहती हैं कि मिट मुर्गा मछली पर रोक नहीं हैं लेकिन चन्दौली जिला प्रशासन प्रशासन व नगर पंचायत ,नगर पालिका कहतीं हैं सरकार से स्पष्ट लिखित आदेश दुकान खोलने की छुट देने की नहीं हैं इसलिए दुकान नहीं खोलने दिया जा रहा हैं जो पुरी तरह से अनुचित है जबकि रमजान का महीना हैं एवं इदुल फित्तर त्योहार आने वाला है! इस सम्बन्ध में अजय राय ने कहा है कि यह प्रतिबंध लगाना पूर्णतया अनुचित है क्योंकि इस समय जो मीट खाते है उनके लिए बहुत जरूरी हैं इस समय रमजान में रोज़ेदारों सहित वह जो मीट खाते है उनके लिए मीट प्रोटीन का सबसे बड़ा और सस्ता श्रोत होता है.

श्री अजय राय ने आगे कहा है कि यह आदेश केन्द्रीय सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी में जिसमें अंडा, मछली मुर्गा आदि को आवश्यक वस्तु मानते हुए बिक्री की अनुमति दी गयी है, इसलिए उन्हें में रोक, उसके भी विपरीत है.

उन्होंने कहा कि पुलिस तथा उत्तर प्रदेश सरकार से इस प्रतिबंध को तुरंत हटाने का अनुरोध किया जाता है और लाकडाउन के नियम को पालन करते हुए सफाई के साथ सभी मीट मुर्गा मछली के दुकान खोलने की अनुमति देने की मांग करता हैं!

3 views0 comments