Search
  • alpayuexpress

गोद लिए गए 21 टीवी मरीजों को!...पंचायत अध्यक्ष ने दूसरी बार पोषण सामग्री के साथ ही दीपावली की मिठाई

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


गोद लिए गए 21 टीवी मरीजों को!...पंचायत अध्यक्ष ने दूसरी बार पोषण सामग्री के साथ ही दीपावली की मिठाई वितरित कर उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दी


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर 2025 तक देश को टीबी मुक्त करने का सपना प्रधानमंत्री के द्वारा देखा गया है। जिसको लेकर इन दिनों टीबी मुक्त भारत अभियान भी चल रहा है। इसी के तहत टीबी के मरीजों को गोद लेकर उनके पोषण की देखरेख करने की जिम्मेदारी का कार्यक्रम चल रहा है। जिसको लेकर जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष के द्वारा पिछले दिनों से 21 टीबी मरीजों को गोद लिया गया था । उन मरीजों को दूसरी बार पोषण सामग्री के साथ ही साथ उन्हें दीपावली की मिठाई वितरित कर उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दी गई।

जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने बताया कि टीबी मुक्त भारत अभियान जो प्रधानमंत्री का 2025 का सपना है। अगर हमारे जनपद में सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा और हमारे जनप्रतिनिधि इस महा अभियान में अपनी सहभागिता निभाते रहें तो हम 2024 तक गाजीपुर को टीबी मुक्त करने में सफल हो जाएंगे । इसी को लेकर मेरे द्वारा जिन मरीजों को गोद लिया गया है। उनको आज दूसरे महीने का पोषण सामग्री वितरित करने के साथ उनके दीपावली की खुशियों में चार चांद लगाने के लिए मिष्ठान और फल भी दिया गया है । ताकि वह अपने आपको समाज से कहीं अलग न समझे। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि व पति पंकज सिंह चंचल भी मौजूद रहे । उन्होंने मरीजों से बातचीत करते हुए कहा कि यदि आप लोगों को कभी भी दवा, पोषण सामग्री या फिर विभाग के द्वारा किसी भी तरह की परेशानी आती है तो उसके लिए हमारे कार्यालय की तरफ से जो फोन आप लोगों को जाता है उस पर आप अपनी समस्या बताएं। जिसका निराकरण मेरे द्वारा तत्काल कराने का कार्य किया जाएगा।

जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ मिथिलेश सिंह ने बताया कि जनवरी 2022 से अब तक कुल 2837 क्षय रोग के मरीज हैं। स्टेट द्वारा माह जनवरी 2022 से माह दिसम्बर तक का जनपद गाजीपुर का टी बी मरीजों को खोजने का लक्ष्य 5 हजार का है। जिनमें कुल अब तक गोद लिए गए मरीजों की संख्या 1108 है। गोद लेने वालों में जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, पूर्व जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी,जिला क्षय रोग अधिकारी, पीजी कॉलेज के प्रबंधक, राजकीय महिला महाविद्यालय के प्राचार्य के साथ अन्य कई संभ्रांत लोगों ने टीबी मरीजों को गोद लेकर प्रधानमंत्री के सपने को पूरा करने का काम कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम में डीटीओ डॉ मनोज सिंह, अनुराग कुमार पांडे, सुनील कुमार वर्मा , वेंकटेश प्रसाद शर्मा ,संजय सिंह यादव, श्वेताभ गौतम, रविप्रकाश सिंह,शुभम दुबे, अरविन्द कुमार, अमन आर्या, अश्विनी कुमार तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

1 view0 comments