top of page
Search
  • alpayuexpress

गरीब कल्याण के 9 वर्ष पूर्ण होने पर!..30 मई से 30 जून तक भाजपा संगठन द्वारा चलाए जा रहे महाभियान कार

गरीब कल्याण के 9 वर्ष पूर्ण होने पर!..30 मई से 30 जून तक भाजपा संगठन द्वारा चलाए जा रहे महाभियान कार्यक्रम


अमित उपाध्याय पत्रकार


ग़ाज़ीपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 9 वर्ष पुर्ण होने पर 30 मई से 30 जून तक भाजपा संगठन द्वारा चलाए जा रहे महाभियान कार्यक्रम में आज लोकसभा गाजीपुर का प्रबुद्ध सम्मेलन सैदपुर के द्वारिका पैलेस में जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुआ।

प्रबुद्ध सम्मेलन के मुख्य अतिथि पुर्व कुलपति प्रो हरिकेश सिंह ने प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश की अखंडता के लिए अगर किसी ने बलिदान दिया है तो वह डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने दिया है । उन्होंने कहा कि देश में कुटनीति एवं तुष्टिकरण की राजनीति के चलते लोकतंत्र को सदैव कमजोर किया गया।केशर की चोरी करके पाक और और आतंकवादी मजबूत हो रहे थे लेकिन आज पैंटीन टैंक तोड़ने वाली धरती का लाल कश्मीर में लोकतंत्र को मजबूत कर रहे हैं। प्रो हरिकेश सिंह ने कहा कि ‌एकात्म मानववाद का संदेश पुरे विश्व को देने वाले पं दीनदयाल उपाध्याय और डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरूषों जिन्होंने अखंड भारत के लिए अपना बलिदान दिया और समाज के अंतिम व्यक्ति तक कि चिंता कर उसको समाज के मुख्यधारा से जोड़ने का सपना देखा ऐसे महामनिषी के चित्र को अपने चित में धारण कर राष्ट्रवाद और लोकतंत्र को हम मजबूत कर सकते हैं।

अपने बीस मिनट के उद्बोधन में प्रो हरिकेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश कि सनातन भारतीय संस्कृति बहुत तेज गति से मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि कक्षा में सदैव अव्वल आने वाले लेकिन व्यवस्था में अभाव झेलने वाले पं दीनदयाल उपाध्याय को पढ़ें बिना कोई प्रबुद्ध नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि युनेस्को कहता है कि लिखित साहित्य में भारत के वेद ग्रंथ दुनिया की सबसे पुराना साहित्य है।

जिला प्रभारी अशोक मिश्रा ने कहा कि अगर भारत को विश्व गुरु बनना है तो देश के हर नागरिक का नैतिक कर्तव्य है कि समाज के हर वर्ग का निष्पक्षता से साथ देने वाले मजबूत नेता नरेंद्र मोदी का साथ और समर्थन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत को विश्व गुरु बनाने कि क्षमता भाजपा और नरेन्द्र मोदी में ही निहित है।आज देश का दुर्भाग्य है कि कार्य और व्यक्ति का मुल्यांकन उसके व्यक्तित्व और कृतित्व से नहीं बल्कि जाति और समुदाय से किया जाता है।

जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश 2014 से जो विकास गाथा शुरू कि वह आज तक लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि समाज के सबसे अंतिम व्यक्ति तक के समृद्धि और सम्मान कि अन्त्योदय सोच को लेकर काम कर रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में गरीब लगातार जनकल्याण कारी योजनाओं के माध्यम से खुशहाल और समृद्ध हो रहा है।

लोकसभा प्रभारी सुशील उपाध्याय ने कहा कि भारत के विकास, सम्मान,और समस्याओं के समाधान के प्रति समय काल को दो भागों में बांट कर देखने की जरूरत है।2014 के बाद का भारत मजबूत, समस्या विहिन और तेज विकास गति के साथ आगे बढ़ने वाला भारत है।

प्रबुद्ध सम्मेलन में आए हुए अतिथियों का आभार और धन्यवाद जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने किया और कहा कि महिलाओं का सम्मान सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में ही होता है।

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष सुशीला सोनकर ने सम्मेलन में आई हुई सभी महिलाओं का माल्यार्पण कर स्वागत अभिनन्दन किया।

अंत मे उड़ीसा के बालासोर की ट्रेन दुर्घटना में हताहत लोगों कि आत्मा के शान्ति हेतु दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

1 view0 comments

Comments


bottom of page