Search
  • alpayuexpress

किसानों ने तोडे अवरोध, पुलिस ने छोडे आंसू गैस के गोले



किसानों ने तोडे अवरोध, पुलिस ने छोडे आंसू गैस के गोले


जनवरी मंगलवार 26-1-2021

( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


। नयी दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी से लगे सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के कुछ समूह मंगलवार को पुलिस के अवरोध को तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए।


अवरोध तोडे, अक्षरधाम मंदिर के पास पहुंचे किसान


इसके बाद ये किसान काफी समय तक मुकरबा चौक पर बैठे, लेकिन फिर उन्होंने वहां लगाए गए बैरिकेड और सीमेंट के अवरोध तोड़ने की कोशिश की। इसके बाद किसानों के समूह पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। अक्षरधाम मंदिर के पास किसानों की जत्था बड़ी संख्या में पहुंच गया और वहां भी पुलिस से उनकी भिड़ंत हुई।


सुरक्षा कर्मियों से बहस

अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा कर्मियों ने किसानों को समझाने की कोशिश भी की और कहा कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के खत्म होने के बाद उन्हें दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने की अनुमति दी गई है।


फूलों की बारिश

इसके बावजूद कई ट्रैक्टर नजर आए, जिन पर तिंरगे लगे थे। इनके साथ पुरुष तथा महिलाएं ढोल पर नाचते नजर आए। सड़क के दोनों ओर खड़े स्थानीय लोग फूलों की बारिश भी कर रहे थे।


घोड़ों पर सवार दिखे किसान

कुछ किसान हाथ में विभिन्न किसान संगठनों के झंडे लिए और नारे लगाते पैदल चलते भी नजर आए। कुछ मोटर साइकिल और घोड़ों पर सवार थे। लोग अपने ट्रैक्टरों के ऊपर खड़े होकर नारे लगाते और क्रांतिकारी गीत गाते भी दिखे। स्थानीय लोगों ने मार्च में शामिल किसानों को खाद्य पदार्थ और पानी की बोतलें बांटी।

0 views0 comments