top of page
Search
  • alpayuexpress

कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षणार्थियों को!...शासन द्वारा निशुल्क स्मार्टफोन किया गया वितरित

कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षणार्थियों को!...शासन द्वारा निशुल्क स्मार्टफोन किया गया वितरित


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर:- खबर गाज़ीपुर जिले से है जहां पर स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना अंतर्गत हाईटेक कॉलेज आफ मैनेजमेंट एण्ड ई टेक्नोलॉजी शादियाबाद में प्रशिक्षणार्थियों को शासन द्वारा निशुल्क स्मार्टफोन वितरित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अध्यक्ष डा. ए. के. राय जोन सचिव उ.प्र. अपराध निरोधक समिति लखनऊ, मुख्य अतिथि मुकेश कुमार जिला समन्वयक कौशल विकास मिशन, कानूनगो जखनियां सुधाकर पाण्डेय व निदेशक प्रकाश गुप्ता द्वारा संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित तथा माल्यार्पण कर किया गया। संस्था के निदेशक प्रकाश गुप्ता व केन्द्र व्यवस्थापक संजय भारद्वाज ने अध्यक्ष, मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम भेंट कर सम्मानित किया।

संस्था के निदेशक प्रकाश गुप्ता ने आज के समय में स्मार्टफोन की आवश्यकता और कौशल विकास में उसकी उपयोगिता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उसके सहयोग से अपने कौशल को निखारने का आग्रह किया। मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में प्रशिक्षणार्थियों को सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना के तहत प्राप्त स्मार्टफोन का उपयोग अपने ज्ञानवृद्धि व तकनीकी दक्षता को बढ़ाने में करने का आह्वान किया।

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में डा ए के राय ने कहा कि वर्तमान समय में तेजी से बदलती तकनीकी के साथ अपने कौशल को धार दें ताकि अपने हुनर के बल पर अपना उच्च स्तरीय मुकाम हासिल कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने साइबर क्राइम की जानकारी देते हुए लाभार्थियों से सतर्कता के साथ स्मार्टफोन का उपयोग करने की सलाह दी। संस्था के सेंटर मैनेजर संजय भारद्वाज ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि तकनीकी विकास से ही डिजिटल भारत का सपना पूर्ण होगा। संस्था इस ग्रामीण क्षेत्र में कौशल विकास मिशन योजना के तहत सरकार की मंशा को फलीभूत करने में लगी है। इस अवसर पर कोमल यादव,डा. योगेंद्र चौहान, प्रधान अनिल कुमार, कोमल यादव,शमीम खान, अमित यादव, रामरतन चौहान, मुकेश कुमार,सुरेश यादव, अंकित यादव,संजय भारद्वाज, सिराजुद्दीन अंसारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। संचालन हरदेव भारद्वाज ने किया।

2 views0 comments
bottom of page