Search
  • alpayuexpress

क्या बड़ी दुर्घटना होने का इंतजार कर रही है विद्युत विभाग?!...आंधी से टूटे विद्युत ख़म्भे और ट्रांसफा

दुल्लहपुर/गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


क्या बड़ी दुर्घटना होने का इंतजार कर रही है विद्युत विभाग?!...आंधी से टूटे विद्युत ख़म्भे और ट्रांसफार्मर,चार माह बाद भी नहीं हुए दुरुस्त


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाज़ीपुर। खबर गाजीपुर जिले से है जहा पर आधी तूफान के कारण बिजली का एक खम्भा जहां टूटकर धाराशायी हुआ, वहीं 15 केबी का ट्रांसफार्मर भी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर निष्क्रिय हो गया। यह घटना दुल्लहपुर क्षेत्र के धामूपुर ददरा प्राथामिक विद्यालय के समीप गत चार माह पहले हुई थी। इसके चलते विद्यालय और राजभर बस्ती में अंधेरा छाया हुआ है।

प्राथामिक विद्यालय ददरा के प्रधानाचार्य ने बताया कि इस सन्दर्भ में गत 1 जून 2022 को विभाग में लिखित शिकायत दर्ज कराई और फिर अपने स्कूल के पैड पर इसकी लिखित शिकायत नजदीकी पावर हाउस के जेई को दिया गया, लेकिन बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इसके लिए कोई कार्यवाही नहीं किए।

प्रधानाचार्य से जानकारी लेने के बाद समाजसेवी अनिकेत चौहान ने अपने ट्विटर के माध्यम से बिजली विभाग को शिकायत की। उच्च अधिकारी को ट्वीट की गयी शिकायत संख्या पीयू 01102200062 है। स्थानीय पॉवर हाउस से कहा गया कि आप, उच्च अधिकारी से बात कीजिए और बता दें कि गांव की बिजली आपूर्ति ठप होने से गांव में अंधेरा छाया हुआ है ।

विद्युत विभाग के अधिकारी इसके लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते हुए अपना पल्ला झाड़ रहे हैं और चार माह बाद भी स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।

पीड़ित लोगों को कहना है कि यदि अधिकारियों के बीच यह मामला इसी प्रकार लटकाया जाता रहा तो फिर इसकी जानकारी मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंचेगी और दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग उठाई जायेगी।

3 views0 comments