Search
  • alpayuexpress

कोर्ट में उद्धव गुट की बड़ी जीत, 5 अक्टूबर को शिवाजी पार्क में मिली रैली की इजाजत

मुंबई/महाराष्ट्र


कोर्ट में उद्धव गुट की बड़ी जीत, 5 अक्टूबर को शिवाजी पार्क में मिली रैली की इजाजत


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


मुंबई:- महाराष्ट्र में शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर चल रही तनातनी के बीच उद्धव ठाकरे गुट को बड़ी जीत मिली है. कारण, हाईकोर्ट ने ठाकरे गुट को शिवाजी पार्क में 2 अक्टूबर से 6 अक्टूबर के बीच दशहरा रैली करने की अनुमित दे दी है. दरअसल, शिवसेना वर्षों से यहां पर दशहरा रैली का आयोजन करती आई है. लेकिन पिछले दो वर्षों से कोरोना के कारण यह रैली स्थगित कर दी गई थी. अब स्थिति सुधरने के बाद ठाकरे गुट ने 5 अक्टूबर को रैली करने का ऐलान किया था. हालांकि शिवसेना दो फाड़ होने के बाद शिंदे गुट भी इस बार रैली का आयोजन करना चाहता था. जिसको लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने थे.

पार्क में रैली को लेकर बीएमसी ने ठाकरे गुट को अनुमति नहीं दी थी. जिसके बाद यह मामला बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा था. जहां गुरुवार को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को 2 से 6 अक्टूबर के बीच रैली करने की अनुमति दे दी. जिसके बाद शिवसेना शिवाजी पार्क में 5 अक्टूबर को दशहरा रैली का आयोजन कर सकेगी. इस फैसले को लेकर ठाकरे गुट में खुशी की लहर है और वह इसे अपनी बड़ी जीत करार दे रहे हैं.

*रैली में लोगों को जुटाने के आदेश*

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही उद्धव ठाकरे ने शिवसेना पदाधिकारियों संग बैठक कर दशहरा रैली में लोगों को जुटाने के निर्देश दिए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि रैली हर हाल में शिवाजी पार्क में ही होगी. इसके लिए शिवसेना जोर-शोर से तैयारियों में भी जुट गई है. उन्होंने शिवसेना के बागी विधायकों पर भी निशाना साधा था. ठाकरे ने कहा था कि जो लोग शिवसेना छोड़ गए वो ठग हैं.

1 view0 comments