top of page
Search
  • alpayuexpress

कैंडल मार्च निकाल कर जगह-जगह मनाया गया!...बाबा साहब अंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस दि गई श्रद्धांजलि

कैंडल मार्च निकाल कर जगह-जगह मनाया गया!...बाबा साहब अंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस दि गई श्रद्धांजलि


आदित्य कुमार सीनियर क्राइम रिपोर्टर


गाज़ीपुर:- खबर गाज़ीपुर जिले से है जहां पर भारत रत्न संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के परी निर्माण दिवस पर 6 दिसंबर को ग्राम सभा खेताबपुर के डॉ. अंबेडकर पार्क में बाबा साहब के 67 वें परिनिर्वाण दिवस पर डॉ. भीमराव अम्बेडकर अधिकार मंच संगठन द्वारा एक संगोष्ठी एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधानसभा ज़खनियाँ के विधायक माननीय बेदी राम ने बाबा साहब के विचारों पर चलने के लिए लोगों को प्रेरित किया और कहा कि बाबा साहब सभी जाति -धर्म के लोगों के लिए कार्य किये है।

वोट देने का अधिकार,संपत्ति रखने का अधिकार, शिक्षा का अधिकार बाबा साहब की देन है इस सभा में खेताबपुर गांव के अलावा रामपुर जीवन,बड़नपुर, इब्राहिमपुर, अतिगावां,मुडियारी, सोफीपुर,सुल्तानीपुर,चक जैन, मुस्तफाबाद, बैरमपुर,गोरारी,रसूलपुर,जमीन जयदेव, जबरापार, सरायमनिकराज, चकमहताब आदि गांव के लोग उपस्थित रहे।

इसी क्रम में मनिहारी अंतर्गत ग्राम सभा खास की लोगों द्वारा बाबा साहब के परिनिर्माण दिवस के अवसर पर कैंडल मार्च निकाला तथा उनके पद चिन्हों पर चलने के लिए शपथ लिया और बताया कि बाबा साहेब के विचार तभी सफल होंगे जब हम शिक्षा से जुड़े होंगे और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे छोटे-छोटे बच्चे बाबा साहेब की फोटो हाथ में लेकर दिखे ।

17 views0 comments
bottom of page