top of page
Search
  • alpayuexpress

करमा थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता!...पशु तस्करों पर चला पुलिस का डंडा।

करमा /सोनभद्र /उत्तर प्रदेश


करमा थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता!...पशु तस्करों पर चला पुलिस का डंडा।


आकाश मौर्या ब्यूरो चीफ


सोनभद्र:- बड़ी खबर करमा थाना अंतर्गत आ रही है जहां पशुओं से लदी ट्रक को पशु तस्करों द्वारा परिवहन कर अहरौरा मे बूचड़खाने तक ले जाया जा रहा था । जिसकी खबर मिलते ही करमा थाना प्रभारी राजेश सिंह मैं हमराही मौके पर पहुंच ट्रक व ट्रक पर लदे पशुओं को चालक समेत धर दबोचा।

बताते चलें कि सोनभद्र में पिछले दो-तीन महीनों से पशु तस्करी से जुड़ा मामला लगातार खबरों की सुर्खियों में है जिसका असर अब देखने को मिल रहा है सोनभद्र पुलिस नींद से जागी है और पशु तस्करी मामले को गंभीरता से लेते हुए ताबड़तोड़ कार्यवाही में जुट गई है पुलिस की नियमानुसार कार्रवाई देख पशु तस्करों के होश उड़ गए हैं।

ज्ञात हो कि पशु तस्करी से जुड़ा मामला नया नहीं है । सोनभद्र जिले में पशु तस्कर काफी दिनों से सक्रिय है । सुबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी का अवैध चल रहे बूचड़खाने पर कठोर कार्यवाही को देखते हुए अधिकांश बूचड़खानो के संचालकों ने अपना धंधा बदल लिया। सरकार के कड़े रवैए के बावजूद भी सोनभद्र और मिर्जापुर जिले के पशु तस्कर बेपरवाह होकर अवैध रूप से परिवहन कर पशुओं को शेल्टर हाउस तक पहुंचा रहे हैं । तो वहीं प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र जिले को पशु तस्कर अपना अड्डा बना लिए हैं। सूत्रों की माने तो पशु तस्कर सोनभद्र और मिर्जापुर जिले के विभिन्न इलाकों से अपने एजेंटों के माध्यम से पशुओं को इकट्ठा कराते हैं और फिर इन्हें पिकअप या मैजिक जैसे छोटी चार पहिया वाहन में परिवहन कर मिर्जापुर के अहरौरा में पहुंचाया जाता है।

कुछ पशुओं को 12 चक्के ट्रकों व कंटेनर में भरकर मिर्जापुर के अहरौरा से कानपुर मे चल रहे बूचड़खाने के लिए भेज दिया जाता है। पशु क्रूरता से जुड़ा यह मामला क्षेत्रीय पुलिस के बार-बार संज्ञान में आने पर भी मुख्य आरोपियों के खिलाफ कोई भी कार्यवाही का ना होना पशु तस्करी को कहीं न कहीं बढ़ावा देता नजर आ रहा है। फिलहाल सोनभद्र पुलिस पशु तस्करी को लेकरपूरे एक्शन मोड में है जिले के एसपी डॉक्टर यशवीर सिंह जी की निगाहें पशु तस्करों के ऊपर टेढ़ी पड़ रही है जिससे पशु तस्कर अपना रास्ता बदल कर मिर्जापुर के सड़कों का उपयोग कर रहे हैं अब देखना यह है कि मिर्जापुर पुलिस पशु तस्करी को लेकर कितना सजगता दिखाती है

4 views0 comments
bottom of page