top of page
Search
  • alpayuexpress

कंपोजिट विद्यालय हथौड़ी में!...वार्षिकोत्सव स्कूल चलो अभियान समारोह हुआ संपन्न

कंपोजिट विद्यालय हथौड़ी में!...वार्षिकोत्सव स्कूल चलो अभियान समारोह हुआ संपन्न


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाज़ीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर देवकली ब्लॉक देवकली के कम्पोजिट विद्यालय हथौड़ी के वार्षिकोत्सव,स्कूल चलो अभियान समारोह में मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी देवकली उदय चंद राय , वर्तमान प्रधान जीतेन्द सिंह यादव ने शिरकत की । वार्षिकोत्सव/स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम का संचालन

संकुल प्रभारी बिपिन कुमार शुक्ला ने की, स्कूली बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों से वहां मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत मां सरस्वती की वन्दना व स्वागत गीत से की गयी विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक धर्मदेव सिंह कुशवाहा ने समारोह मे आये सभी अतिथिओं का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया, उसके पश्चात छात्रों ने एक से बढ़कर एक आकर्षक प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम को बहुत ही यादगार बना दिया. छात्र-छात्राओं ने एकल नृत्य और सामूहिक नृत्य करके दर्शकों का मन लुभाया. कई छात्र – छात्राओं ने ड्रामा, नाटक प्रस्तुत करके समाज के लोगों को जागरूक किया, हिंदू मुस्लिम एकता, देशभक्तों की वीरता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे संदेश संगीत और नाटक के माध्यम से छात्र – छात्राओं, छोटे छोटे बच्चों ने दिया।कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथियों मे दीपक जायसवाल अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ, महेन्द्र यादव ब्लॉक व्यायाम शिक्षक,श्रीमती गीता वर्मा अध्यक्ष ब्लॉक महिला शिक्षक संघ राधेश्याम यादव महामंत्री तपसा ने प्रतिभावान बच्चों को पुरस्कृत भी किया. साथ ही साथ स्कूल के प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त बच्चों व उनके माता पिता को सम्मानित भी किया गया. छात्रों के अभिभावकगण और विद्यालय के कई गणमान्य प्रधानाध्यापक, शिक्षक कार्यक्रम को देखने के लिए समारोह स्थल पर पहुंचे और आनंद उठाया.

मुख्य अतिथि ने नवीन नामांकित बच्चों को कॉपी पेंसिल और पुस्तक वितरण किये और उन्होंने ने कहा कि बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने में माता-पिता के बाद शिक्षण संस्थानों का अहम योगदान होता है. शिक्षकों को बच्चों को संस्कारवान बनाने के लिए गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा देनी चाहिए. मुझको लगता है कि इन सब गुणों में यही स्कूल सबसे अव्वल दर्जे का है. जिस तरह स्कूल के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. ऐसे में लगता है कि कम्पोजिट विद्यालय हथौड़ी के शिक्षक और छात्रों ने काफी मेहनत करते हैं और उन्होंने सभी का उत्साहवर्धन भी किया. शिक्षा के साथ-साथ छात्रों के कौशल विकास के लिए इस तरह की सांस्कृतिक गतिविधि समय-समय पर होते रहना चाहिए. छात्रों को अपने जीवन में उच्च लक्ष्य निर्धारित जरूर करना चाहिए और उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत अति आवश्यक है तथा मतदान के लिए अभिभावकों से कहे कि हर अधिकार के पीछे कर्तव्य भी जुड़ा होता है, इसलिए हम सभी को मतदान के प्रति जागरूक रहना होगा। जिससे देशहित में अपना अमूल्य मत देकर देश के विकास में अपनी महती भूमिका निभायी जा सके। पारस चौहान जी ने मतदान करने के लिए अभिभावकों को शपथ भी दिलाया।मंच संचालन कर्ता विपिन शुक्ला ने परिषदीय विद्यालय मे बच्चों को प्राप्त होने वाले सुविधाओं गुणवत्तापूर्ण मध्यान्न भोजन,निशुल्क पाठ्य पुस्तके,जूता – मोजा व ड्रेस का पैसा के बारे मे बताया कार्यक्रम के अंत मे विद्यालय के प्रभारी धर्मदेव सिंह कुशवाहा ने समारोह मे आये सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया,कार्यक्रम मे रामकिशुन,प्रमोद कुमार अम्बिका सिंह यादव प्रवीण कुमार , ओमप्रकाश त्यागी,अशोक राय, रजनीश,काजल,अंशु यादव,बलवीर,अमरनाथ बिंद, गजाला नाहिद,प्रदीप कुमार,प्रमोद कुमार, राजेश पाण्डेय,विनोद पाण्डेय, दीप्ती नवल भारती, विजय दुबे आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

2 views0 comments

Comments


bottom of page