Search
  • alpayuexpress

एसपी ने दी कॉलेज में विवाद के दौरान छात्रों को गालियां!..फिर क्या मुख्यमंत्री ने एसपी के निलंबन का ज

भोपाल/मध्य प्रदेश


एसपी ने दी कॉलेज में विवाद के दौरान छात्रों को गालियां!..फिर क्या मुख्यमंत्री ने एसपी के निलंबन का जारी कर दिया फरमान


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


भोपाल। झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी को निलंबित कर दिया गया है। तिवारी को भोपाल पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार सुबह-सुबह सीएस और डीजीपी की बैठक ली। वीडियो कॉन्फ्रेंस से हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज ने झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा किडीजीपी! झाबुआ एसपी को हटाओ। सीएम के निर्देश के एक घंटे के अंदर एसपी अरविंद तिवारी को निलंबन का आदेश जारी हो गया। तिवारी को भोपाल मुख्यालय अटैच किया गया है।

दरअसल मामला बच्चों के साथ अशोभनीय भाषा का प्रयोग करने का है। झाबुआ के पीजी कॉलेज में अतिक्रमण को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। कॉलेज छात्रों और ग्रामीणों में विवाद हुआ था। विवाद को लेकर करीब 150 छात्र थाने पहुंचे थे। इर दौरान छात्रों ने अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की। बावजूद इसके पुलिसकर्मियों ने छात्रों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ FIR नहीं लिखी थी।

थाने से कार्रवाई नहीं होने के बाद छात्रों ने झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी ने को फोन लगाया। एसपी छात्रों की बात को सुनकर बतमीजी से बात करने लगे। एसपी ने छात्रों के साथ अशोभनीय भाषा (गालियां) का भी इस्तेमाल किया था। छात्रों के साथ बात करने का ऑडियो वायरल हुआ था। इसके बाद सीएम ने बैठक लेकर डीजीपी से पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए हटाेन का आदेश दिया। सीएम के निर्देश के बाद एसपी अरविंद तिवारी को तत्काल रूप से हटा दिया गया।

3 views0 comments