top of page
Search
  • alpayuexpress

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रामाश्रय राय ने गोली कांड की घटना का किया खुलासा!...घटना को अंजाम देने वाला आमिर

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रामाश्रय राय ने गोली कांड की घटना का किया खुलासा!...घटना को अंजाम देने वाला आमिर खान हुआ गिरफ्तार


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के मुहम्मदाबाद कस्बे में स्थित फाटक नाम से चर्चित आवास के पास एक हिस्ट्रीशीटर को गोली मारे जाने के मामले में 24 घंटे के भीतर ही क्राइम ब्रांच की टीम ने सफलता हासिल कर ली। टीम के प्रभारी रामाश्रय राय ने मुहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस के सहयोग से घटना को अंजाम देने वाले युवक आमिर खान उर्फ भोलू पुत्र याकूब खान निवासी शेख टोला वार्ड नम्बर-8 मुहम्मदाबाद कस्बा को अदिलाबाद चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से घटना में प्रयुक्त अवैध पिस्टल को भी बरामद कर लिया है। पूछताछ में आरोपित ने अपना जुर्म कबूल करने के साथ ही घटना के पीछे के वजह को भी उजागर कर दिया।

घटना पर एक नजर

पुलिस के अनुसार अंजु उर्फ अंजुमन पुत्र बिस्मिल्लाह निवासी मंगल बाजार और शाहिद पुत्र भोलू अंसारी निवासी दर्जी टोला मुहम्मदाबाद दोनों शनिवार की रात में एक दुकान के पास बैठे हुए थे। इस दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उनपर गोलियां दागी थी। गोलीबारी में अंजु गम्भीर रुप से घायल हो गया था। जबकि भोलू भी चोटिल हो गया था। इस मामले में रात्रि के पहर अंजु के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

घटना के पीछे की वजह

पुलिस के अनुसार अंजु उर्फ अंजुमन मुहम्मदाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर है। कुछ माह पूर्व उसने आरोपित आमिर खान की बहन से शादी रचा ली थी, जिसके चलते दोनों परिवार के लोग काफी नाखुश रहते है। पूछताछ में आमिर ने पुलिस को बताया कि समाज के ताने से तंग आकर उसने इस घटना को अंजाम दिया है। उसने यह भी बताया कि हमलोग पठान है जबकि अंजु कुरैशी है। ऐसे में उसकी बहन की शादी उसके साथ होने से बिरादरी में उसकी और उसके परिवार के लोगों की बेइज्जती हो रही थी।

क्राइम ब्रांच की सक्रियता से हुआ घटना का खुलासा

पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार एसपी ओमवीर सिंह के निर्देश पर क्राइम ब्रांच के प्रभारी रामाश्रय राय अपनी टीम के साथ केस को सुलझाने में जुट गये। साथ ही मुहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस को भी लगा दिया गया। मिशन को सफल बनाने के लिए एएसपी ग्रामीण बलवंत के दिशा-निर्देशन में टीम ने अपना जाल फैला लिया। सर्विलांस टीम व अपने मुखबिरों के जरिये क्राइम ब्रांच के चौबीस घंटे के भीतर घटना का खुलासा करते हुए आरोपित को दबोच लिया। सूत्र बताते है कि क्राइम ब्रांच के मुखबिरों की मदद से ही आरोपित को यहीं वक्त पर सही जगह से दबोच लिया गया। अंजु उर्फ अंजुमन नामक के जिए युवक को गोली मारी गई थी वह मुहम्मदाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर है। वह अस्पताल में भर्ती है। उसे गोली मारने वाले युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया हैं। रविवार को आरोपित को रिमांड मजिस्ट्रेट के सम्क्ष पेश करने के बाद जेल में दाखिल करा दिया गया है।

18 views0 comments

Comments


bottom of page