Search
  • alpayuexpress

एडीओ पंचायत पर लगा गबन का आरोप




(रितिक रजक की रिपोर्ट)


मई शुक्रवार 22-5-2020


एडीओ पंचायत पर लगा गबन का आरोप


कासिमाबाद एडीओ पंचायत पर कोरोना महामारी में सफाईकर्मियों एवं ग्राम प्रधानों द्वारा दी गई राहत कोष में हेरा-फेरी का भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रथम संतोष गुप्ता ने आरोप लगाया है। मंडल अध्यक्ष संतोष गुप्ता ने गुरूवार के दिन कासिमाबाद एसडीएम रमेश मौर्य से मिलकर लिखित शिकातय किया। शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि कासिमाबाद विकास खंड के सफाईकर्मी एक हजार एवं ग्राम प्रधान तैतीस सौ रूपया मुख्यमंत्री राहत कोष में नगद सहायक विकास अधिकारी पंचायत अशोक कुमार के पास जमा किए।

विकास खंड में नियुक्त कुल 231 सफाईकर्मी दो लाख इक्तीस हजार एवं 99 ग्राम पंचायतों के कुल 99 ग्राम प्रधानों से तीन लाख 46 हजार पांच सौ रूपये की धनराशि वसूल की गई। हालांकि सफाईकर्मियों के साथ ग्राम प्रधानों द्वारा इन विषम परिस्थिति में दी गई धनराशि में आधे से भी अधिक धनराशि सीएम राहत कोष में भेजी नहीं गई। मंडल अध्यक्ष संतोष गुप्ता ने एडीओ पंचायत को कर्मचारी एवं प्रधानों द्वारा दी गई धनराशि में घोटाले का आरोप लगाते हुए इनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई का मांग किया है। आरोप लगाते हुए बताया की घोटाले में ब्लाक एवं उच्च स्तर के उच्चाधिकारी शामिल हैं तथा

सहायक विकास अधिकारी पंचायत की कासिमबाद में तैनाती वरिष्ठता क्रम का उलंघन कर इनके मूल पद ग्राम विकास अधिकारी से हटा कर की गई है। जब से लाकडाउन प्रारम्भ हुआ तभी से ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर सफाईकर्मियों को धमका कर धन उगाही के साथ पेरोल पर प्रति सफाईकर्मी दो सौ रूपये लिया जा रहा है। इनके दबंगई और आतंक से विकास खंड के कर्मचारी आतंकित और भयभीत है संतोष गुप्ता ने बताया की एक तरफ से देखा जाए तो कासिमाबाद ब्लॉक घोटाले अड्डा बन गया है।इस सन्दर्भ में डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी में कहीं से कोई गड़बड़ी नहीं है। वहीं पूरे जिले में इस तरह की शिकायते मिलने की बात संतोष जनक उत्तर नहीं दिए।

4 views0 comments