Search
  • alpayuexpress

उपजिलाधिकारी नौगढ़ संजीव कुमार सिंह के निर्दश पर विपणन अधिकारी खाद्य एवं रसद विभाग ने किया निरीक्षण


(चन्दौली से अशोक केशरी की रिपोर्ट)


उपजिलाधिकारी नौगढ़ डा. संजीव कुमार सिंह के निर्दश पर विपणन अधिकारी गौरव त्रिपाठी खाद्य एवं रसद विभाग ने तहसील नौगढ़ का किया निरीक्षण



चन्दौली(अल्पायु एक्सप्रेस) तहसील नौगढ में मुनाफाखोर व मूल्य नियत्रण के मद्देनजर आने वाली शिकायतों के क्रम में उपजिलाधिकारी नौगढ़ डा. संजीव कुमार सिंह के निर्दश पर शुक्रवार को विपणन अधिकारी गौरव त्रिपाठी खाद्य एवं रसद विभाग ने तहसील क्षेत्र के मझगाईं, मझगावा सोनवार तिवारीपुर व जयमोहनी गांव एवं बाजारों में किराना तथा राशन की दुकानो की जांच किया। जहां पर आवश्यक वस्तुओ को निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर बेचे जाने की पुष्टि मौजूद ग्राहकों ने किया।

विपणन अधिकारी ने बताया कि मझगाई में धर्मराज नंदू काशी भगवानदास केसरी के दुकानों का निरीक्षण किया गया जिसमें उपस्थित रामावती , सुमित्रा,हरचरण ने बताया कि दुकानदार निर्धारित दर से ज्यादा मूल्य पर अरहर की दाल एवं आलू की बिक्री कर रहे हैं। अरहर की दाल ₹120 किलो आलू ₹35 में बेचा गया है।


फोन पर मिली शिकायत के आधार पर सोनवार बाजार के दुकानदार मुन्नीलाल केसरी की शिकायत की भी पुष्टि मौके पर की गई। जिसमे ग्राहक किताबुन्निशा ने ।बतायी कि चीनी 50र/kg आलू 40 रूपया प्रतिकिलो की दर से खरीदी हूं। साथ ही सहकारी सस्ते गल्ले के दुकानदार द्रारा भी सरकारी निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर खाद्मान देने की पुष्टि उपभोक्ताओ ने किया है।


जिसपर चिन्हित दुकानदारो के विरूद्ध शासकीय प्रावधानो के तहत कार्यवाही की जाएगी।

9 views0 comments