top of page
Search
  • alpayuexpress

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी 25 की मौत

गढ़वाल/उत्तराखंड


उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी 25 की मौत


उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में बारातियों से भरी बस मंगलवार को देर शाम 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई है. इसमें करीब 45 से 50 लोगों सवार बताए जा रहे हैं।


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


उत्तराखंड:- पौड़ी गढ़वाल जिले में बारातियों से भरी बस मंगलवार को देर शाम 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई है. इस बस में करीब 45 से 50 लोगों सवार बताए जा रहे हैं. वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेक्स्यू अभियान शुरू कर दिया गया. यहां रेस्क्यू में एसडीआरएफ की चार टीमें लगी हुई हैं. इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अभी तक 21 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इस घटना के संबंध में जानकारी दी. डीजीपी ने बताया, "पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल इलाके में बीती रात हुई बस दुर्घटना में 25 लोगों की मृत्यु हो गई है. पुलिस और SDRF ने रातों-रात 21 लोगों को बचाया. घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है." इससे पहले उत्तराखंड के एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा, "पौड़ी गढ़वाल में हुई बस दुर्घटना में एक व्यक्ति मृत पाया गया है और अब तक कुल 21 लोगों को बचाया जा चुका है. एसडीआरएफ की 4 टीमें मौके पर हैं।

लालढांग गई थी बारात

इससे पहले बस दुर्घटना पर देर रात को हरिद्वार सिटी एसपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने जानकारी दी. सिटी एसपी ने बताया, "लालढांग से एक बारात गई थी. रास्ते में उसका एक्सीडेंट हुआ है. परिवार के लोगों से मिलकर जानकारी ली गई है. घटनास्थल पर पौड़ी पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "लगभग 45 लोगों से भरी बस का पौड़ी जिले के सिमड़ी गांव के निकट दुखद बस दुर्घटना की आपदा कंट्रोल रूम से समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों से घटना के बारे मे विस्तृत जानकारी ली।

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, "जिलाधिकारी पौड़ी से दूरभाष के माध्यम से बात कर पूरी सतर्कता के साथ राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिये. शासन स्तर पर हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है, जिसके दृष्टिगत राहत एवं बचाव कार्य हेतु टीमें रवाना हो चुकी हैं।

1 view0 comments

Comments


bottom of page