Search
  • alpayuexpress

ईमानदारी एवं सादगी का प्रतीक है वनवासी समाज-रंजीत


(चन्दौली से अशोक केशरी की रिपोर्ट)


ईमानदारी एवं सादगी का प्रतीक है वनवासी समाज-रंजीत


चन्दौली/नौगढ़।चन्दौली जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक चन्दौली की पहल पर मातृभूमि सेवा ट्रस्ट एवम् आर. के. नेत्रालय वाराणसी की ओर से लगातार चल रहे खाद्य सामग्री वितरण कार्यक्रम में प्रतिदिन की भांति मंगलवार को लगातार 25वें दिन तहसील नौगढ़ के सुदूर वन क्षेत्र के ग्राम अर्रा पहाड़ी वनवासी बस्ती नोनवट में लगभग 112 परिवारों के जनजाति एवम गरीब व्यक्तियों को इस त्रासदी के समय में खाद्म पदार्थ व मास्क मुहैया कराया गया।

इस अवसर पर मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने वनवासी समाज के लोगों को लॉक डाउन के दौरान कोरोना जैसी अति संक्रमण वाली बीमारी से उनको सावधान रहने तथा बचाव के उपाय को समझाया और सामाजिक दूरी बना कर रहने के फायदे पर प्रकाश डाला गया।मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के संयोजक संतोष कुमार मौर्य (प्रबंधक लालमणि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय) ने बताया कि ट्रस्ट के सहयोग से प्रति गरीब परिवार को 5 किलो चावल,1/2 किलो अरहर दाल,2पीस लाइफब्वाय साबुनबड़ा, 1पैकेट बड़ा हल्दी, 5पैकेट छोटा मसाला, 1/2 किला नमक पैकेट और परिवार के प्रत्येक सदस्य को मास्क का वितरण किया गया और ग्रामीणों से अपील किया गया कि जन जीवन में साफ सफाई पर पुरजोर ध्यान दिया जाय। साथ ही

मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के व्यवस्थापक रंजीत सिंह नीलू ने ग्रामीणों को इस मुश्किल घड़ी हर जरूरत के वक्त साथ देने और किसी को भूखे ना सोने देने का आश्वासन दिया।उन्होंने कहा कि इमानदारी एंव सादगी का प्रतीक है वनवासी समाज।

राहत सामग्री वितरित करने वालों में डा.धनन्जय सिंह, प्रखर सिंह,रामनाथ जी, रंजीत सिंह (बबलू )मौर्य, रंजीत कुमार जायसवाल, सुमंत मौर्य इत्यादि लोगों ने सहयोग प्रदान किया ।

1 view0 comments