top of page
Search
  • alpayuexpress

इकट्ठा कलश की मिट्टी से अमृत वाटिका का होगा निर्माण!...अमृत कलश के वाहक,कलशवीरों को जिलाधिकारी ने हर

इकट्ठा कलश की मिट्टी से अमृत वाटिका का होगा निर्माण!...अमृत कलश के वाहक,कलशवीरों को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


⭕विशाल सिंह ‘‘चंचल‘‘ के प्रतिनिधि प्रदीप पाठक ने रैली को माला पहनाकर एवं हरी झण्डी दिखाकर लंका मैदान से किया रवाना


रजत श्रीवास्तव मंडल ब्यूरो चीफ


गाजीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘(मिट्टी को नमन,वीरों का वंदन) जनपद के 16 विकास खण्डों एवं 8 नगरीय निकायों से संकलित अमृत कलश को जनपद गाजीपुर से लखनऊ व दिल्ली जाने वाली 24 अमृत कलश के वाहक, कलशवीरों के साथ नोडल अधिकारी, चिकित्सक, पुलिस कर्मियों को जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ,मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, जिलाध्यक्ष भाजपा सुनील सिंह, विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह ‘‘चंचल‘‘ के प्रतिनिधि प्रदीप पाठक ने रैली को माला पहनाकर एवं हरी झण्डी दिखाकर लंका मैदान से शुक्रवार को रवाना किया। रैली लंका मैदान से सैनिक चौराहा, प्रकाश नगर, होते हुए महराजगंज नेशलन हाईवे पहुची। जहां आरक्षित बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त विकास खण्डो, नगर पालिका/नगर पंचायतो के प्रत्येक घरो से इक्क्ठा किये गये चावल के दाने व मिट्टी के कणो को 24 कलश मे एकत्रित किये गये है जो आज इस जनपद का प्रतिनित्व करते हुए वाहक कलश वीरो द्वारा लंका मैदान से प्रस्थान कर लखनऊ तथा लखनऊ से फिर दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगें। दिल्ली मे पूरे देश के जनपदो से इकट्ठा किये गये कलश से एक अमृत वाटिका का निर्माण होगा जो इस बात का गर्व महसूस करायेगा कि देश की आजादी के लिए जो वीरता का कार्य हमारे पूरखो ने किया है जिसके बल बूते पर हमारा देश विश्व गुरू के स्थान पर पहुचने के लिए सक्षम स्थान पर पहुच चुका है। इस तरह के राष्ट्रीय प्रतीको को देखने पर हमे गर्व की अनुभूति हो और हमारे देश का बच्चा बच्चा अपने देश के प्रति योगदान के लिए उत्साहित हो सके। उन्होने कहा कि प्रत्येक गाजीपुर वासियों द्वारा अर्पित की गई मिट्टी/अक्षत की सुगंध दिल्ली की अमृत वाटिका में कायम रहेगी।

4 views0 comments

Comments


bottom of page